टॉप स्टोरीज़

DPI की कड़ी फटकार : DEO को पत्र भेजकर जारी की चेतावनी, 7 दिन का दिया वक्त…लिखा- नहीं तो कार्यवाही होगी, जिसके लिए आप खुद जिम्मेदार होंगे

रायपुर 20 मई 2022। DPI के भी आदेश को DEO, BEO , DDO और  प्राचार्य नहीं मानते। ना तो DPI के निर्देशों की इन्हे परवाह है और ना ही चेतावनी की कोई चिंता…। आलम ये है कि एक ही काम के लिए डीपीआई को कई-कई बार चेतावनी देनी होती है, बावजूद अधिकारियों के कानों में जू तक नहीं रेंगता। ऐसा ही मामला cgschool.in पोर्टल में अपडेट को लेकर है। पोर्टल को लगातार अपडेट किये जाने को लेकर लगातार कई बार डीपीआई ने जिला शिक्षा अधिकारी को कई बार निर्देश दिया है, लेकिन पोर्टल को अपडेट नहीं किया गया।अब इस मामले में डीपीआई ने बेहद ही कड़ा निर्देश सभी डीईओ को निर्देश दिया है।

जारी पत्र में डीपीआई ने सभी डीईओ को निर्देश जारी कर निर्देश किया है कि वो BEO, डीडीओ और प्राचार्य को निर्देशित कर मंगलवार 27 मई तक पोर्टल को अपडेट कर कार्य कर प्रमाण पत्र दें। निर्देश में ये भी कहा है गया है कि शिक्षक, सहायक शिक्षक  व प्रधान पाठक में सीजी पोर्टल में एंट्री में कोई त्रुटि हो तत्काल इसमें सुधार करवायें।

पत्र ने डीपीआई ने कहा कि

यह अत्यंत खेद का विषय है कि इस कार्यालय के द्वारा दिये गये निर्देश के बावूजद भी cgschool.in पोर्टल की जानकारी आज तक उद्यतन नहीं किया गया है। उक्त आनलाइन पोर्टल में आपके द्वारा प्रविष्ट रिक्तियों की स्थिति अलग रहती है और वस्तुस्थिति अलग रहती है। इसके पूर्व आपको लगातार नये कार्यभार ग्रहण करने वाले स्थानांतरित तथा प्रतिनियुक्ति पर गये शिक्षकों की जानकारी एवं संवर्गवार शिक्षकों की जानकारी अद्यतन किये जाने के निर्देश दिये जाते रहे हैं। आपको अंतिम रूप से चेतावनी दी जाती है कि 7 दिन के भीतर पोर्टल का अद्यतन को तथा 27 मई 2022 को संचालयीन ईमेल में कार्यपूर्णता प्रमाण पत्र पर भेजे अन्यथा आपके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी, जिसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Back to top button