टॉप स्टोरीज़

छुट्टियां रद्द : इस राज्य में पुलिसकर्मियों की सभी छुट्टियां रद्द, 24 घंटे के भीतर छुट्टी पर गये कर्मचारियों को लौटने का निर्देश… लंच के लिए कर्मचारियों को सिर्फ आधे घंटे का वक्त…

लखनऊ 19 नवंबर 2022। यूपी सरकार ने पुलिस और कर्मचारियों के नया निर्देश जारी किया है। बिगड़े कानून के हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने पुलिस की सभी छुट्टियां रद्द कर दी है। हालांकि ये आदेश फिलहाल 4 मई तक के लिए है, लेकिन इसे बढ़ाया भी जा सकता है। शासन से जारी आदेश में पुलिस उत्तर प्रदेश पुलिस में 4 मई तक सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैंं. आदेश के अनुसार, थानेदार से लेकर पुलिस अधीक्षक व सभी फील्ड अफसरों की छुट्टियां 4 मई तक रद्द हैं. जो अधिकारी अवकाश पर हैं, वे अगले 24 घंटे के भीतर तैनाती स्थल पर वापस लौटें. इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं.

जानकारी के अनुसार, प्रदेश में मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इस व्यवस्था को लेकर आदेश जारी किया है. इसमें कहा गया है कि आने वाले दिनों में त्योहारों के मद्देनजर पुलिस की छुट्टियां रद्द की गई हैं.

लंच का वक्त निर्धारित

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में सरकारी अधिकारियों के लिए लंच का समय निर्धारित कर दिया गया है. सरकारी दफ़्तरों में 1 से 1:30 बजे तक लंच का समय रहेगा. आदेश में कहा गया है कि सरकारी कार्यालयों में लंच महज आधे घंटे का होगा. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद मुख्य सचिव ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है. सीएम योगी ने इस बात के निर्देश दिए थे कि लंच का समय आधे घंटे से ज्यादा न हो. इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय को शिकायत मिली थी. 

Back to top button