टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

तिरंगे का अपमान: “तिरंगे के खातिर कितनों ने दी है अपनी जान कुर्बान, कोई कर रहा इसका अपमान” कमिश्नर ने फहराया उलटा तिरंगा, DM और MLA भी रहे मौजूद….

दरभंगा 26 जनवरी 2023: आज 74वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा रहा। जिला प्रशासन ने कोरोना काल के बाद पहली बार पूरी तैयारी के साथ राष्ट्रीय पर्व मनाने की तैयारी की। दो साल बाद गणतंत्र दिवस पर आम लोग ध्वजारोहण समारोह, परेड और झांकियों का नजारा देखा। इससे पहले आयुक्त ने खुली जीप में सवार होकर परेड का निरीक्षण किया। समारोह में बिहार सरकार के रंग-बिरंगी और खूबसूरत झांकियां निकली गई। लकिन इस बीच एक बड़ी खबर बिहार के दरभंगा से आ रही है जहाँ पर उलटा तिरंगा फहराने का मामला सामने आया है।

बिहार में गणतंत्र दिवस पर प्रशासन की ओर से उलटा तिरंगा फहराने का मामला सामने आया है। मामला दरभंगा का है। यहां के नेहरू स्टेडियम में दरभंगा प्रमंडल के कमिश्नर ने उलटा तिरंगा पहरा दिया। इस दौरान झंडे को सलामी भी दी गई और राष्ट्र गान भी गाया गया। हालांकि, बाद में किसी ने इस बात की जानकारी अधिकारियों को दी। उन्होंने तत्काल तिरंगे को सीधा किया। लेकिन, इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर अफरातफरी का माहौल रहा।

बताया जाता है कि तिरंगा फहराने वाले अधिकारी का नाम मनीष कुमार है। नेहरू स्टेडियम में हर साल 26 जनवरी को तिरंगा फहराया जाता है। इसको लेकर एक महीने पहले से ही तैयारियां शुरू हो जाती हैं। इस बार भी गणतंत्र दिवस को लेकर अधिकारियों ने काफी तैयारियां की थीं। समारोह के लिए एक बड़ा सा मंच बनाया गया था. जहां से झंडे को सलामी दी गई। इस बार कार्यक्रम में आईजी ललन मोहन प्रसाद ने भी शिरकत की थी।

कार्यक्रम में डीएम राजीव रौशन, एसएसपी अवकाश कुमार, सीटी एसपी सागर कुमार और केवटी के बीजेपी एमएलए मुरारी मोहन झा भी शामिल हुए थे। बेनीपुर के जेडीयू विधायक विनय कुमार भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने थे। जिसने भी झंडा बांधा था, लोग उसपर नाराजगी जता रहे थे। वहीं, कार्यक्रम में मौजूद कुछ लोग यह भी कहते हुए दिखाई दिए कि इतना बड़ा कार्यक्रम था, इतने बड़े अधिकारी शामिल हुए थे। फिर भी ऐसी लापरवाही कैसे हुई।

वहीँ कार्यक्रम में मौजूद बीजेपी के विधायक मुरारी मोहन झा ने उल्टा झंडा फहराने पर कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए दोषी के विरुद्ध उचित कारवाही की मांग की है।

Back to top button