स्पोर्ट्स

भारत VS ऑस्ट्रेलिया पहला टी-20 मुकाबला : पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया, हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी नहीं आई भारत के काम…

मोहाली 20 सितंबर 2022 : ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करते हुए भारत को 4 विकेट से हरा दिया है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए थे। जवाब में AUS की टीम ने 6 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की T20I सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 से ज्यादा रन का विशाल स्कोर बनाया, लेकिन फिर भी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत को 4 विकेट से हार मिली और टीम इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 209 रन का लक्ष्य था, जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया और मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया।

इस मैच में बॉलर्स ने लुटिया डुबवा दी। टीम इंडिया के स्ट्राइक बॉलर भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं लिया। यही हाल युजवेंद्र चहल का रहा, जिन्होंने सिर्फ 3.2 ओवर में 42 रन लुटवा दिए। जबकि लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी कर रहे हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 49 रन दे दिए। यहां सिर्फ एक अकेले अक्षर पटेल ऐसे दिखे, जिन्होंने बॉलिंग की लाज रखी। उन्होंने 4 ओवर में 17 रन दिए और 3 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। हार्दिक पांड्या ने अंत में तूफानी पारी खेली भारत की तरफ से सूर्यकमार यादव और केएल राहुल ने बड़ी पारियां खेलीं। आखिर में आकर हार्दिक पांड्या ने भी अपना आक्रमक रूप दिखाया और अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

Back to top button