बिग ब्रेकिंग

प्रदर्शन का ऐलान : स्कूल सफाई कर्मचारी संघ ने विरोध प्रदर्शन का किया ऐलान, 10 को जिला और 15 को राज्यस्तरीय प्रदर्शन ..

रायपुर 8 जनवरी 2023। प्रदेश में एक बार फिर से आंदोलन का दौर शुरू हो रहा है। अलग-अलग संगठन लगातार विरोध जता रहे हैं. तो वहीं  छत्तीसगढ़ स्कूल सफाई कर्मचारी संघ 10 जनवरी को छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालयों में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करते हुए रैली निकालेगा। वे अपनी मांगों को लेकर सीएम भूपेश बघेल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे। इसके बाद भी संज्ञान में नहीं लेने पर 15 जनवरी के आस- पास रायपुर में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

संघ के अध्यक्ष राजेंद्र साहू ने कहा कि, छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में 12 वर्षों से 43301 अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी के रूप में कार्यरत हैं। कार्य के एवज में 2000 से 2300 प्रतिमाह की दर से मानदेय भुगतान किया जाता है।कलेक्टर दर पर मानदेय भुगतान की मांगों को लेकर 12 वर्षों से संघर्षरत है। मांगों को लेकर कई बार धरना, आंदोलन, रैली के माध्यम से सरकार को अवगत कराया जा चुका है।2018 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस घोषणा पत्र के प्रमुख तथा विधायकों, नेताओं के द्वारा मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया गया था।

कांग्रेस की सरकार बने 4 वर्ष बीत जाने के बाद भी पूर्णकालीन कलेक्टर मानदेय भुगतान नहीं होने पर संघ ठगा महसूस कर रहे हैं। इसलिए स्कूल सफाई कर्मचारी संघ ने 10 जनवरी को छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालयों में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करते हुए रैली निकालकर जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री जी के नाम पर ज्ञापन सौंपेंगे। उस पर मांग पूरी नहीं हुई तो 15 जनवरी से प्रदर्शन किया जायेगा।

Back to top button