बिग ब्रेकिंग

CG 2 BEO को शो काज : अनुशासनहीनता और वेतन रोकने के मामले में दो बीईओ को कलेक्टर ने किया कारण बताओ नोटिस जारी…

गौरेला पेंड्रा मरवाही 13 जनवरी2024|कलेक्टर प्रियंका ऋषि महोबिया ने लापरवाही, स्वेच्छाचारिता तथा अनुशासनहीनता पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी गौरेला और बिना किसी आधार व आदेश के शिक्षकों का वेतन रोकने पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी पेंड्रा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस का संतोषप्रद जवाब निर्धारित समयावधि में प्रस्तुत नहीं करने पर एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी जिसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे।
             
कलेक्टर ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी गौरेला संजीव शुक्ला को जारी नोटिस में कहा है कि प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत बैगा बसाहट स्थित स्कूलों में बच्चों की दर्ज संख्या के अनुपात में शतप्रतिशत जाति प्रमाण पत्र जारी किया जाना है। जिसके लिए निर्धारित प्रारूप में जानकारी चाही गई थी। आपके द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से जो जानकारी प्राप्त हुई है। उक्त जानकारी में दर्ज बच्चों की संख्या और जाति प्रमाण पत्र जारी किये जाने वाले बच्चों की संख्या के आंकड़ों में अंतर पाया गया है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि आपके द्वारा प्रेषित प्रारूप में सही जानकारी नहीं दी गई है। जिस कारण शासन को सही जानकारी नहीं भेजी जा सकी है।

इसी तरह विकासखंड शिक्षा अधिकारी पेंड्रा आरएन चंद्रा को जारी नोटिस में कहा गया है कि यह बात संज्ञान में आया है कि आपके द्वारा 3 शिक्षकों का माह सितम्बर से वेतन रोका गया है। वेतन रोकने की सूचना आपके द्वारा किसी भी उच्च अधिकारी को नहीं दी गई है। इस संबंध में लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। आपके विरूद्ध पूर्व में भी कई प्रकार की शिकायतें प्राप्त हुई है, जिसके संबंध में कार्यप्रणाली में सुधार हेतु आपको मौखिक निर्देश दिये गये थे। पुनः आपके द्वारा कुछ कर्मचारियों का बिना किसी आधार व आदेश के वेतन रोकने की कार्यवाही की गई है। आपके उक्त कृत्य से ऐसा प्रतीत होता है कि आपके द्वारा अधीनस्थ कर्मचारियों को बिना किसी कारण के परेशान किया जा रहा है।

Back to top button