बिग ब्रेकिंग

4 बच्चों की मौत: सरकारी अस्पताल के बच्चा वार्ड में लगी भीषण आग…..4 बच्चों की मौत, 40 बच्चे थे वार्ड में भर्ती….देर रात लगी आग.…….

भोपाल 9 नवंबर 2021। सरकारी अस्पताल में लगी भीषण आग में 4 बच्चों की मौत हो गयी, वहीं 36 बच्चों को बचाया गया। घटना भोपाल के कमला नेहरू स्थित हमीदिया अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड की है। जहां सोमवार रात भीषण आग लग गई। आग से तीन मंजिला अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना में 36 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया, जबकि चार बच्चों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जताया है, जबकि मृत बच्चों के माता-पिता को चार-चार लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है, वहीं इस हादसे की जांच अतिरिक्त चीफ सेक्रेटरी मो. सुलेमान को सौंपी गई है।

राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि शार्ट सर्किट के कारण विशेष नवजात देखभाल इकाई (SNCU) वार्ड में आग की सूचना मिलते ही हम अन्य लोगों के साथ मौके पर पहुंचे. वार्ड के अंदर अंधेरा था. हमने बच्चों को बगल के वार्ड में शिफ्ट कर दिया है. चार बच्चों की मौत हुई है.

फतेहगढ़ दमकल थाना प्रभारी जुबेर खान ने बताया कि रात करीब नौ बजे आग लगी और आग बुझाने के लिए दमकल की आठ से दस गाड़ियां मौके पर पहुंचीं.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, ”अस्पताल के बाल वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है. बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रुप से बीमार होने पर भर्ती इन बच्चों को नहीं बचाया जा सका.”

उन्होंने कहा कि भोपाल के कमला नेहरु अस्पताल के बाल वार्ड में आग की घटना दुखद है. घटना की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं. जांच अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान द्वारा की जाएगी. घटना के बाद परिवार के लोग अपने बच्चों की तलाश में अस्पताल के बाहर नजर आए.

Back to top button