हेडलाइन

वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार का लगा ऐसा सदमा, दो युवकों ने आत्महत्या कर ली….

ओडिशा 21 नवंबर 2023|क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत के हाथ से फिसल गया। वर्ल्ड कप का सपना केवल टीम इंडिया का ही नहीं बल्कि पूरे इंडिया का धरा रह गया है। लेकिन विश्व कप हारने की वजह से कुछ लोगों को ऐसा सदमा लगा कि देश में दो लोगों ने खुदखुशी तक कर ली। जानकारी मिली है कि ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा और ओडिशा के जाजपुर में दो लोगों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

बांकुड़ा में 23 साल के लड़के ने लगाई फांसी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि बांकुड़ा के बेलियाटोर थाना क्षेत्र में सिनेमा हॉल के पास रविवार रात करीब 11 बजे राहुल लोहार (23) नाम के युवक ने आत्महत्या कर ली। उनके अनुसार, राहुल के एक रिश्तेदार उत्तम सूर ने बताया कि वह इलाके में एक कपड़े की दुकान पर काम करता था और फाइनल मैच देखने के लिए उसने रविवार को छुट्टी ली थी। सूर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार से दुखी होकर उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली। पुलिस ने बताया कि राहुल के शव को सोमवार सुबह पोस्टमॉर्टम के लिए बांकुड़ा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया और अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया।

जाजपुर में भी मैच के बाद फंदे से लटका युवक
वहीं, ओडिशा के जाजपुर में पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय एक व्यक्ति रविवार रात मैच के तुरंत बाद बिंझारपुर इलाके में अपने घर में फंदे से लटका मिला जिसकी पहचान देव रंजन दास के रूप में हुई है। दास के एक संबंधी ने बताया कि वह ‘‘भावनात्मक विकार संबंधी समस्या’’ से जूझ रहा था और इसके लिए उसका इलाज जारी था। परिवार के सदस्य ने कहा कि दास भारत के मैच हारने के बाद बहुत निराश हो गया था। जरी चौकी प्रभारी इंद्रमणि जुआंगा ने कहा, ‘‘हमने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।’’

पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए बांकुरा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भेजा गया। साथ ही अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया, सनद रहे कि भारत ने विश्व कप का खिताबी मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के हाथों गंवा दिया। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया, जहां पर टॉस के बाद एयरशो का आयोजन हुआ था। इस मुकाबले से पहले भारत ने लगातार 10 मुकाबले में जीत हासिल की थी, लेकिन फाइनल जीतने का सपना चकनाचूर हो गया।

Back to top button