हेडलाइन

महिला कार्डिनेटर की मासूमों से मारपीट मामला: तत्कालीन जिला कार्यक्रम अधिकारी सस्पेंड, कलेक्टर की अनुशंसा पर बड़ी कार्रवाई

रायपुर 5 जून 2023। विशेषीकृत दत्तक ग्रहण एजेंसी की महिला कार्डिनेटर की हैवानियत वाली करतूत सामने आने के बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई है। कलेक्टर प्रियंका ने VIDEO के आधार पर जहां विशेषीकृत दत्तक ग्रहण एजेंसी का पहले ही निलंबित कर दिया था, वहींं मामले में FIR के निर्देश भी दिये थे। कलेक्टर के निर्देश पर जहां संस्था की महिला कार्डिनेटर पर मामला दर्ज कर लिया गया है, वहीं उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। अब इस मामले में पूर्व जिला कार्यक्रम अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा को भी विभाग ने निलंबत कर दिया है।

आरोप है कि चंद्रशेखर मिश्रा के बाद महिला कार्डिनेटर सीमा द्विवेदी की शिकायत पूर्व में भी पहुंची थी, लेकिन तत्काली प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी चंद्रशेखर मिश्रा ने मामले को दबा दिया था। सिर्फ महिला कार्डिनेटर से माफीनामा लेकर छोड़ दिया गया था। इस मामले से संबंधित वीडियो के वायरल होने के बाद तत्कालीन महिला बाल विकास अधिकारी सीएस मिश्रा की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हुए थे, जिसके बाद महिला एवं बाल विकास विभाग ने चंद्रशेखर तिवारी को सस्पेंड कर दिया है।

चंद्रशेखर तिवारी अभी मोहला मानपुर में नोडल अफसर के तौर पर पदस्थ हैं। बताया जाता है कि इस मनमानी की शिकायत यहां की पूर्व महिला बाल विकास अधिकारी रहीं सीएस मिश्रा तक भी पहुंची थी। लेकिन उन्होंने मामले की जांच कराने या कार्रवाई के बजाए 50 हजार रुपए लेकर मामला दबा दिया था।

Back to top button