हेडलाइन

इंस्टा, फ्रेंडशिप व फिजिकल रिलेशन: गर्लफ्रेंड ने शादी के बाद ब्वायफ्रेंड संग मिल पति का कराया कत्ल… ब्वायफ्रेंड ने अपनी दूसरी माशुका को बनाया मोहरा…

महासमुंद 6 जनवरी 2023। आशिक के साथ मिलकर पत्नी ने ही पति को मौत के घाट उतरवाया था। चार महीने बाद पुलिस अमलोर जंगल में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझायी। इस मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी, उसके प्रेमी और दो अन्य को गिरफ्तार किया है। कत्ल की जिस तरह के प्लानिंग की गयी थी, उसने पुलिस को भी हैरान कर दिया। इस मर्डर के लिए आरोपी ने अपनी ही एक और गर्लफ्रेंड को मोहरा बनाया। आरोपी की गर्लफ्रेंड ने पहले तो मृतक के साथ इंस्टाग्राम पर दोस्ती की और फिर साजिश के तहत एक दिन जंगल बुलाकर शारीरिक संबंध बनाने का दवाब बनाने लगी, इसी दौरान मौका पाकर आरोपियों ने वारदात को अंजाम दे दिया।

पूरी वारदात 7 सितंबर 2022 की है। रविशंकर कमलवंशी रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था। खुद आरोपी पत्नी विद्या कमलवंशी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी, उसके पति गायब है। जिस दिन शिकायत दर्ज करायी गयी, उसके अगले ही दिन विद्या ने पुलिस को ये सूचना दी कि उसके पति रविशंकर कमलवंशी की लाश अमलोर के आगे अमलोर जंगल में उसने देखा है।पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की, तो शुरू से ही उसकी पत्नी विद्या की गतिविधि संदिग्ध लगी। पुलिस ने जब टीम गठित कर जांच शुरू की तो पता चला कि मृतक रविशंकर कमलवंशी का पत्नी विद्या के साथ रिश्ते ठीक नहीं थे।

पुलिस को मुखबीर से पता चला कि विद्या कमलवंशी घटना दिन किसी व्यक्ति के साथ अमलोर जंगल की तरफ जाती दिखी थी। मृतक की पत्नी का बयान एवं घटनास्थल निरीक्षण पर टीम को विद्या कमलवंशी पर शंका होने लगा। जिसके आधार पर विद्या कमलवंशी की हिस्ट्री को खंगाला गया तो पता चला की विक्रम नाम के युवक के साथ उसके संबंध रहे हैं। विक्रम को हिरासत में लेकर पूछताछ पुलिस ने शुरू की तो उसने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। लेकिन जल्द ही उसने पूरा राज उगल दिया। विक्रम ने बताया कि असनीद कसडोल में आईटीआई में पढ़ाई करने के समय विद्या कमलवंशी भी आईटीआई कर रही थी। जिससे इसकी जान पहचान हुई और दोनो के बीच प्रेम संबंध स्थापित हो गया था।

करीबन 9 माह पूर्व से विक्रम और विद्या की बातचीत फिर शुरू हो गयी। विद्या कमलवंशी बताई की उसका पति रविशंकर परेशान करता है, मारपीट करता है, उससे अलग होना चाहती है। विद्या एवं विक्रम दोनो में प्रेम संबंध था परन्तु विद्या का पति होने से शादी करने में परेशानी हो रही थी तथा विद्या को अपने मृतक रविशंकर से तलाक लेने पर सम्पत्ति तथा अपना बच्चें से अलग होना का डर था। जिसके कारण मृतक पति से तलाक न लेकर उसे रास्ते से हटाने के लिए अपने प्रेमी विक्रय साहू के साथ मिलकर योजना बनायी।

विक्रम उर्फ विक्की साहू द्वारा मृतक रविशंकर को रास्ते से हटाने के लिए अपने अन्य दूसरी प्रेमिका परी देवांगन को मोहरा बनाया । इसके लिए विक्रम ने परी से कहा कि वो मृतक रविशंकर से इंस्टाग्राम पर दोस्ती करें और फिर एक दिन शारीरिक संबंध बनाने का लालच देकर जंगल की तरफ लेकर आये। साजिश के तहत 7 सितंबर को परी ने रविशंकर से बात की और उसे अमलोर के जंगल में बुलाया। 7 सितंबर को तय साजिश के तहत विद्या का प्रेमी विक्रम अपने एक और दोस्त भास्कर पैकरा के साथ साजिश वाली जगह पर जाकर छुप गया। वहीं परी देवांगन मृतक रविशंकर को स्कूटी पर लेकर जंगल के उस जगह पर पहुंची। पहले परी और रविशंकर बात करते रहे, इसी बीच परी ने रविशंकर के सामने शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा जता दी और उसे पूर्व नियोजित योजना अनुसार परमेश्री उर्फ परी, रविशंकर कमलवंशी को शरीरिक संबंध बनाने के लिए तैयार कर रही थी कि इसी बीच मौका पाकर विक्रम साहू अपने हाथ में डंड़ा रखकर मौका पहुचकर रविशंकर के सिर में चार-पांच बार डंडा से सिर में मार। उसी समय भास्कर भी वहा पहुंचकर पास में पड़े पत्थर से रविशंकर के सिर में मारकर हत्या कर दिये और डंड़ा को खाई में फेंके तथा पत्थर को वही छोड़ कर तीनों पहाड़ी से नीचे उतरकर अपने-अपने घर चले गये। आरोपियों के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त लकड़ी का डंड़ा, मोटर सायकल, स्कूटी को जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध चैकी सिरपुर थाना तुमगांव में अपराध धारा 302, 120बी, 201, 34 भादवि0 का अपराध घटित करना सबुत पाये जाने से आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्यवाही की गई।

Back to top button