ब्यूरोक्रेट्स

IPS राकेश दुबे की बढ़ी मुश्किलें…. ब्लैकमनी को रियल इस्टेट कारोबार में खपाने का हुआ खुलासा….ED का कस सकता है शिकंजा

बिहार 30 सितंबर 2021। IPS अधिकारी राकेश दुबे की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। अब ये बात सामने आ रही है कि उन्होंने अपनी अवैध कमाई को आधा दर्जन से ज्यादा रियल इस्टेट कंपनियों में लगाया है।

बता दें कि IPS राकेश दुबे बालू के अवैध खनन के मामले में भी आरोपी हैं। अब उन पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का भी शिकंजा कसा जा सकता है। भोजपुर के तत्कालीन एसपी राकेश दुबे पर मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए काले धन को सफेद करने की कोशिश का आरोप लगा है।

राकेश पर आरोप हैं कि उन्होंने पाटलिपुत्र बिल्डर्स समेत आधा दर्जन से ज्यादा रियल इस्टेट कंपनियों में अवैध कमाई का पैसा लगाया है। जबकि पाटलिपुत्र बिल्डर्स के मालिक के खिलाफ ईडी ने पहले ही मुकदमा दर्ज कर रखा है।

ईओयू का कहना है कि राकेश कुमार दुबे के संबंध आईपीसी इंफ्रास्ट्रक्चर, पाटलिपुत्र बिल्डर्स, ख्याति कंस्ट्रक्शन, कामिनी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, मैक्स बिल्फ और बिल्ड कॉन के मालिकों के साथ हैं।

राकेश दुबे को लेकर ईओयू ने एक और खुलासा किया है। ईओयू का कहना है कि राकेश ने अपनी अवैध कमाई को ब्याज पर भी उठा रखा है। स्थानीय मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक, फुलवारी शरीफ में जब राकेश की पोस्टिंग थी तब इस बात की सूचना मिली थी कि राकेश ने काफी जमीन खरीदी है।

Back to top button