ब्यूरोक्रेट्स

RDA का रिकार्ड : बिजनेस प्लाट बिक्री का एक दिन में बना सर्वाधिक बिक्री का रिकार्ड…33 सौ प्रति वर्गफुट की निविदा की 4251 रूपये बोली लगाकर हासिल किया भूखंड..CEO चंद्रकांत बोले….

रायपुर,29 अप्रेल 2022। कमल विहार ने एक ही दिन में सर्वाधिक बिक्री का रिकार्ड बनाया है। कमल विहार के बिजनस प्लाटों में आज जमकर बिक्री देखी गयी। सेक्टर 13 में 33 सौ रुपए प्रति वर्गफुट ऑफसेट दर के व्यावसायिक भूखंड की अधिकतम दर 4251 रुपए आई। वहीं सार्वजनिक व अर्ध्द सार्वजिनिक उपयोग के भूखंड जिसका ऑफसेट दर 2280 रुपए था उसमें 2701 रुपए प्रति वर्गफुट की अधिकतम राशि की निविदा डाली गई।


प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चन्द्रकांत वर्मा ने बताया कि आज हुई निविदा ने पिछले साल एक दिन में 52 करोड़ रुपए की सर्वाधिक ब्रिकी का रिकार्ड भी तोड दिया। आज की निविदा में इद्रप्रस्थ रायपुरा के दो आवासीय भूखंडों की ब्रिकी सहित कुल 55.61 करोड़ रुपए की संपत्ति का विक्रय हुआ। यह रायपुर विकास प्राधिकरण में एक दिन में सबसे ज्यादा संपत्ति विक्रय का एक नया रिकार्ड है।


रायपुर विकास प्राधिकरण ने कमल विहार में आज 288 बिजनेस प्लाटों के लिए निविदा आमंत्रित की थी। इसमें आज 224 प्लाटों की बिक्री हुई। व्यावसायिक के 119 भखंडों में से 92 भूखंडों की निविदाएं डाली गई। वहां सार्वजनिक व अर्ध्द सार्वजनिक उपयोग के कुल 171 में से 132 भूखंडों की निविदाए डाली गई। आज कमल विहार के विक्रय हुए भूखंडों से प्राधिकरण को 54.66 करोड़ रुपए की आय होगी। प्राधिकरण के अध्यक्ष ने कहा कि प्राधिकरण की संपत्तियों का पिछले एक साल में दो बार रिकार्ड बिक्री यह बताता है कि नागरिकों का राज्य शासन की संस्था रायपुर विकास प्राधिकरण पर सबसे ज्यादा भरोसा है। हम इसी भरोसे के बल शहर के नागरिकों के लिए बेहतर गुणवता औ सही कीमत में सुविधाएं देंगे। आज की निविदा के अवसर पर प्राधिकरण के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी नवीन कुमार ठाकुर, अधीक्षण अभियंता अनिल गुप्ता, राजस्व अधिकारी राकेश कुमार देवांगन व संधया नामदेव सहित काफी संख्या में आवेदक पुरुष और महिलाएं उपस्थित थे।

Back to top button