हेडलाइन

विधानसभा ब्रेकिंग : अविश्वास प्रस्ताव आयेगा इस सत्र में…विपक्ष ने विधानसभा सचिवालय को सौंपी सूचना…उधर, पूरे दिन के लिए सदन स्थगित

रायपुर 20 जुलाई 2022। सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव इस बार सदन में आयेगा। विपक्ष ने आज अविश्वसा प्रस्ताव की सूचना विधानसभा सचिवालय को सौंप दी है। विधानसभा सचिवालय को सौंपी गयी सूचना पर अब विधानसभा अध्यक्ष अपना निर्णय लेंगे। इससे पहले विधानसभा की कार्रवाई आज जल्द ही खत्म हो गयी। मंत्री टीएस सिंहदेव के इस्तीफे के बाद उपजे गतिरोध के बीच आज सदन में जोरदार हंगामा हुआ। हंगामा इतना बढ़ा कि पहले सदन को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया।

सदन की कार्रवाई दोबारा शुरू हुई, जिसके बाद लेकिन गतिरोध बना रहा। बाद में पूरे दिन के लिए सदन की कार्रवाई स्थगित हो गयी। माना जा रहा है कि कल अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में चर्चा हो सकती है। हालांकि कल पहला अनुपूरक भी पेश किया जाना है। हालांकि, उस पर चर्चा चर्चा 22 को होनी है। ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव कब आयेगा या विधानसभा अध्यक्ष अपने विवेक से निर्णय लेंगे।

हालांकि विपक्ष का जो रूख है , उसे देखकर ये लग रहा है कि कहीं वक्त से पहले ही सत्रावसान ना हो जाये, हालांकि शासकीय काम भी काफी ज्यादा है, ऐसे में सत्र को लेकर हर किसी की निगाहेंं हैं।

Back to top button