हेडलाइन

IPS की मौत : हार्ट अटैक से IPS की मौत, CRPF में थे पोस्टेड, पत्नी भी है IAS

भोपाल 16 मई 2023। IPS की हार्ट अटैक से मौत हो गयी। IPS का नाम दीपक रतन है। 1997 बैच के अफसर की मौत दिल्ली में हुई है। दीपक रतन मूल रूप से मध्य प्रदेश के भोपाल के रहने वाले थे. यूपी में लंबे समय तक कई जिलों में बतौर एसपी तैनात रहे थे. अलीगढ़ रेंज में आईजी के पद पर तैनाती के बाद वो केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में आए थे। वे आईएएस कामिनी रतन चौहान (Kamini Ratan Chauhan) के पति भी थे।

दीपक रतन यूपी कैडर के अफसर थे, जबकि उनकी पत्नी भी यूपी कैडर की ही IAS रही है। दीपक का जन्म 26 सितंबर 1973 को हुआ था। इंजीनियर के बाद वो IPS के लिए चयनित हुए। अगस्त, 2020 में अलीगढ़ रेंज के आईजी पद पर तैनाती के दौरान उनको केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सीआरपीएफ भेजा गया था। उनको राष्ट्रपति के वीरता पदक, डीजीपी की गोल्ड कमेंडेशन डिस्क समेत कई सम्मान भी मिले थे।

दीपक रतन ने अपनी बैचमेट आईएएस अधिकारी कामिनी चौहान से लव मैरिज की थी। कामिनी रतन चौहान मेरठ और बागपत समेत कई ज़िलों डीएम रही हैं। दीपक रतन की एक तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी के तौर पर पहचान थी। यूपी पुलिस ने ट्वीट किया, “अत्यंत दु:ख के साथ हम 1997 बैच के यूपी कैडर के एक प्रसिद्ध अधिकारी दीपक रतन के निधन के बारे में सूचित करते हैं. वर्तमान में वह दिल्ली में सीआरपीएफ में आईजी के पद पर प्रतिनियुक्ति पर थे. शोक संतप्त परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना. आत्मा को शांति मिले.”

Back to top button