ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

CG NEWS : कलेक्टर और जज के नाम पर व्हाट्सएप पर ठगी की कोशिश…. 8179240441 नंबर दे रहा पुलिस को चैलेंज …इसी नंबर ने कई IAS-IPS के नाम पर ….

रायपुर 5 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ के IAS-IPS और ज्यूडिसरी अफसर इन दिनों साइबर ठगों के निशाने पर हैं। पिछले दिनों सरगुजा और बलरामपुर के कलेक्टर के नाम पर फर्जी तरीके से ठगी की कोशिश की गयी थी, अब दंतेवाड़ा कलेक्टर और एक जज के नाम पर ठगी की कोशिश की गयी है। ठगी का तरीका लगभग एक सा ही है। कलेक्टर की फोटो डीपी बनाकर ठगी की कोशिश की गयी है। हैरानी की बात ये है कि 8179240441 मोबाइल नंबर से ही सभी से ठगी की कोशिश की जा रहीहै।

दंतेवाड़ा कलेक्टर विनित नंदनवार की फोटो लगाकर व्हाट्सएप मैसेज के लिए ठगी की कोशिश की गयी है। ठगी की ये कोशिश कलेक्टरेट के ही कुछ लोगों से की गयी। इधर जैसे ही कलेक्टर विनित नंदनवार को इसकी खबर लगी, उन्होंने दंतेवाड़ा एसपी को निर्देश देकर इस मामले में एफआईआर दर्ज कराया। इतना ही नहीं कलेक्टर ने सोशल मीडिया पर फर्जी नंबर का स्क्रीन शॉट शेयर कर लोगों से अपील की है कि ऐसे लोगों ने सतर्क रहें।दरअसल, 8179240441 मोबाइल नंबर पर कलेक्टर विनीत नंदनवार की प्रोफाइल पिक्चर लगाकर कुछ लोगों को कॉल मैसेज किया गया।

8179240441 से ही बालोद की महिला जिला न्यायाधीश , सहित अन्य जिलों के अफसरों की भी प्रोफाइल पिक्चर लगाकर लोगों को मैसेज करने का मामला सामने आया। ये नंबर आखिर किसका है? कौन अफसरों के पद और नाम का दुरूपयोग करने की कोशिश कर रहा है। जांच के बाद ही खुलासा होगा। हालांकि खबर ये भी है कि इसी नंबर से प्रदेश के कई अधिकारियों के नाम पर इसी तर्ज पर ठगी की कोशिश की गयी है।

Back to top button