स्पोर्ट्सहेडलाइन

फील्डिंग के लिए ईशान-श्रेयस की ड्रेसिंग रूम में हुई तारीफ,विराट को मिला मेडल

9 अक्टूबर 2023|भारत ने विश्व कप 2023 के अपने पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया. भारत की जीत में विराट कोहली की अहम भूमिका रही. कोहली ने 85 रनों की शानदार पारी खेली. इसके साथ-साथ फील्डिंग में भी कमाल दिखाया. कोहली को अच्छी फील्डिंग के लिए मेडल दिया गया. दिलचस्प यह रहा कि जब कोहली फील्डिंग के लिए मेडल दिया जा रहा था तब श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की तारीफ की गई.

दरअसल ने भारतीय टीम ने ड्रेसिंग रूम में अच्छी फील्डिंग के लिए मेडल दिया. टीम इंडिया के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की तारीफ की. उन्होंने कहा कि अय्यर और किशन ने अच्छी फील्डिंग की. लेकिन विराट कोहली ने ओवर ऑल अच्छा परफॉर्म किया. उन्होंने साथी खिलाड़ियों की मदद भी की. इस वजह से बेस्ट फील्डिंग के लिए कोहली को मेडल दिया गया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपनी ऑफीशियल वेबसाइट पर इसका वीडियो शेयर किया है.

टीम के फील्डिंग कोच दिलीप ने कहा कि श्रेयस अय्यर ने दो कमाल के कैच किए. ईशान किशन की फील्डिंग भी बहुत अच्छी थी. लेकिन लेकिन यह इनाम विराट कोहली को जाता है. दिलीप ने कहा कि जैसाकि हमने पहले भी कहा कि हम ऐसे खिलाड़ी की बात करते हैं जो कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन करे. मैदान पर जिसका जुनून लंबे वक्त तक कायम रहे. ऐसे में उन्होंने विराट कोहली का नाम किया. कोहली बच्चों की नाचते हुए यह इनाम लेने आए. उन्हें जब यह मेडल दिया गया तो उन्होंने इसे गले में पहनाने को कहा. इसके बाद कोहली ने किसी ओलिंपिक मेडल विजेता की तरह उसे दांत से काटा.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीत से शुरुआत की है उसका अगला मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ होगा.

Back to top button