टॉप स्टोरीज़पॉलिटिकलहेडलाइन

“PSC पास करने वाले बच्चों का राजनीतिक या ब्यूरोक्रेट परिवार से होना कोई अपराध नहीं है” PSC के परिणाम पर उठ रहे सवालों पर बोले CM भूपेश

रायपुर 17 मई 2023। छत्तीसगढ़ में इन दिनों पीएससी रिजल्ट 2021 को लेकर संदेह जताये जा रहेहैं। सोशल मीडिया में कुछ ऐसे पोस्ट हुए हैं, जो दावा करते हैं कि पीएससी के परिणाम में कुछ गड़बड़ियां हुई। नेताओं और अफसरों के बच्चों को पीएससी में सुनियोजित तरीके से सेलेक्ट कराया गया है। कुछ बच्चे तो मेरिट लिस्ट में भी आये हैं। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी पीएससी के परिणाम को लेकर सवाल खड़े किये थे। वहीं बीजेपी इस मुद्दे पर आक्रामक है। कल इस मामले में पीएससी घेराव का भी कार्यक्रम है। जाहिर है पीएससी के रिजल्ट को लेकर बीजेपी आक्रामक हो रही है। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएससी के रिजल्ट कोलेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। भाजपा पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि अगर कोई तथ्य है तो उसे सामने लाया जाना चाहिये, बेवजह माहौल खराब नहीं करना चाहिये।

तथ्य हो तो दीजिये, माहौल खराब मत कीजिये

पीएससी में चयन को लेकर भाजपा ने सवाल उठाये हैं. भाजपा शासनकाल में देश में हो या राज्य में हो अनेक नेता मंत्री और अफसरों के बच्चों का सेलेक्शन हुआ है। भारतीय जनता पार्टी अभी आरोप लगा रही है, सोशल मीडिया में जो बातें कही जा रही है, वो बेहद दुर्भाग्यजनक है। क्योंकि कोई भी सेलेक्ट बच्चे हैं, यदि वो राजनीतिक परिवार से हैं या ब्यूरोक्रेट से हैं, तो ये कोई अपराध नहीं है। नेता और ब्यूरोक्रेट के परिवार से होना क्या उनकी अयोग्यता का परिचायक है। और अगर उनके पास भाजपा के पास कोई तथ्य है, तो उसे सामने लाया जाना चाहिये। हम जांच करायेंगे। परीक्षा में अगर कोई गड़बड़ी है, तो जरूर हम जांच करायेंगे। लेकिन, ऐसा है तो प्रदेश का माहौल खराब नहीं करना चाहिये। मेरे पास भारतीय जनता पार्टी शासनकाल के चाहे केंद्र हो या राज्य हो, वो सेलेक्ट हुए बच्चों के नाम हैं। लेकिन, उजागर करूंगा तो उनका भी मन खराब होगा। लेकिन अगर कोई तथ्य है तो सामने लाया जाना चाहिये।

नेताओं और अधिकारियों के बच्चों को सेलेक्ट होने का क्या हक नहीं

भाजपा नेताओं के बच्चों को अगर लोकसभा विधानसभा में टिकट दिया जाता है, तो कहा जाता है कि योग्यता के आधार पर दिया गया। अब किसी अधिकारी के या किसी नेता के बच्चे सेलेक्ट हो रहेहैं, तो उन पर अंगुली उठायी जा रही है। ये भारतीय जनता पार्टी का दोहरा चरित्र है। मैं उसे उचित नहीं मानता हूं। क्यों माहौल खराब कर रहे हैं। क्या इससे पहले नेताओं और ब्यूरोक्रेट के बच्चे सेलेक्ट नहीं हुए हैं। आपके पास तथ्य में कुछ गड़बड़िया हुई है तो शिकायत दें, उन शिकायतों की हम जांच करायेंगे। अनावश्यक माहौल खराब मत कीजिये। इससे नौजवानों में गलत संदेश जाता है। दुष्प्रचार करने से, व्हाट्सएप में कुछ लिख देने से बड़ा नहीं हो जाता है कोई।

Back to top button