बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

Rain Alert : 12 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट, इन जगहों पर होगी बारिश, वज्रपात की भी चेतावनी

रायपुर 27 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज लगातार बदलता नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने एक बार प्रदेश के कई हिस्सों केलिए बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक एक उपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण पश्चिमी विदर्भ के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक द्रोणिका/ हवा की अनियमित गति पश्चमी विदर्भ से दक्षिण अंदरूनी तमिलनाडु तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जिसके मुताबिक प्रदेश के 12 जिलो में बारिश और वज्रपात की चेतावनी दी गयी है। बिलासपुर, कोरबा, मुंगेली, बेमेतरा, जांजगीर, कवर्धा, राजनांदगांव, रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, धमतरी, बालोद जिले को लेकर अलर्ट जारी की गयी है। वहीं इन जिलो के साथ इनसे लगे जिलो में गरज चमक के साथ अंधड़ चलने और वज्रपात की संभावना जतायी गयी है।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से प्रचुर मात्रा में नमी का आगमन लगातार जारी है। उपरोक्त कारणों से कल दिनांक 28 अप्रैल को कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज अंधड़ चलने वज्रपात होने की भी संभावना बनी हुई है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

बेमौसम की बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, किसानों की फसलों में सबसे ज्यादा नुकसान देखने में मिल रहा है… बेमौसम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है वहीं मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ बारिश होने की भी संभावना जताई है… दक्षिण से आ रही हवाओं ने प्रदेश के तापमान को प्रभावित किया है और आज रायपुर में 36. 4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है… साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज अंधड़ चलने और वज्रपात होने की संभावना भी जताई है।

Back to top button