हेडलाइन

अमरजीत भगत के ठिकानों पर IT के छापे की कार्रवाई पूरी, दस्तावेज, सीडी और पैन ड्राइव में सबूत ले गयी टीम

रायपुर 4 फरवरी 2024। छत्तीसगढ़ में चल रही IT की कार्रवाई के मद्देनजर एक बड़ी खबर है। पांच दिनों से चल रही इनकम टैक्स विभाग की रेड आज खत्म हो गयी। अमरजीत भगत के बंगले से आईटी की टीम निकल गयी है। खबर है कि इनकम टैक्स विभाग की टीम दस्तावेज व कुछ पैनड्राइव साथ लेकर गयी है। चर्चा है कि करोड़ों की बेनामी संपत्ति का पता आईटी की

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के ठिकानों पर पिछले 5 दिनों से छापेमारी की कार्रवाई चल रही थी। टीम ने भगत के करीबी एक कारोबारी राजू अग्रवाल के घर को सील कर दिया है। छापे के बाद से ही राजू अग्रवाल गायब हैं। टीम 2 दिन तक इंतजार करती रही। वहीं कांग्रेस नेता नेता अटल यादव के मैनपाट स्थित घर और भगत के पीए राजेश वर्मा के राजपुर, एसआई नारंग के निवास स्थानों से टीमें लौट गई हैं। इन जगहों पर भी कार्रवाई पूरी होना बताया जा रहा है। जिन लोगों को टीम ने पूछताछ के लिए पकड़ा था, उन्हें भी छोड़ दिया गया है।

आपको बता दें कि 17 जनवरी को ED ने एसीबी में चावल, कोयला और शराब घोटाले में FIR दर्ज कराई थी। भगत का नाम कोल घोटाले के आरोपियों में शामिल था। इस घोटाले के सूत्रधार सूर्यकांत तिवारी की डायरी में भगत का नाम है। 2023 के चुनाव की घोषणापत्र में अमरजीत भगत ने परिवार की संपत्ति घोषित की थी। बताया जा रहा है इससे कहीं अधिक संपत्ति जांच में पाई गई है।

Back to top button