हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

अनिल टुटेजा 5 दिन की रिमांड पर, ED ने पूर्व आईएएस को बताया है, शराब घोटाले का मास्टर माइंड

रायपुर 24 अप्रैल 2024। शराब घोटाले में पूर्व आईएएस अनिल टुटेजा की रिमांड ED को मिल गयी है। कोर्ट ने आबकारी घोटाले में अनिल टुटेजा को 5 दिन की ईडी रिमांड पर भेजा है। कोर्ट के आदेश पर अब टुटेजा 5 दिन यानि 29 अप्रैल तक रिमांड पर रहेंगे। इससे पहले आज पूर्व आईएएस को पीएमएलए कोर्ट में पेश किया गया।

आपको बता दें कि अनिल टुटेजा की गिरफ्तारी में ED ने कई आधार बताए हैं। करीब 16 पन्नों पर ED ने ग्राउंड ऑफ अरेस्ट का ब्योरा दिया है। ED ने कहा है कि शराब घोटाले में अनवर ढेबर ने सिंडिकेट बनाया और उस सिंडिकेट को सबसे ज्यादा पावर अनिल टुटेजा से मिलती थी, जो कंट्रोलर की भूमिका में थे। ED ने उन्हें आर्किटेक्ट ऑफ लिकर स्कैम बताया है।

इससे पहले मंगलवार को भी रिटायर्ड IAS अफसर अनिल टुटेजा को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था। जेल प्रबंधन ने सुरक्षा के लिए पर्याप्त बल उपलब्ध नहीं होने के कारण कोर्ट लाने में असमर्थता जताई थी। ED ने लोगों को समंस भेजना भी शुरू कर दिया है। EOW की ओर से की गई FIR में 70 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि फ्रेश ECIR में भी वही नाम शामिल हैं। ED सभी को पूछताछ करने के लिए समंस भेज रही है।

Back to top button