हेडलाइन

CG NEWS : कोरबा के वनांचल ग्राम चिर्रा में इस दिन आयेंगे CM भूपेश बघेल,आम लोगों से सीधा संवाद कर देंगे करोड़ो की सौगात…..

कोरबा 16 मई 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आगामी 19 मई को कोरबा के वनांचल ग्राम चिर्रा में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में आना लगभग तय हो गया हैं। मुख्यमंत्री के प्रवास को लेकर जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली हैं। रामपुर विधानसभा में होने वाले भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री क्षेत्रीय जनता से सीधा संवाद करने के साथ ही करोड़ों रूपये के विकास कार्यो की सौगात भी देंगे।

गौरतलब हैं कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार भेंट मुलाकात कार्यक्रम के जरिये छत्तीसगढ़ के सभी विधानसभा का दौरा कर रहे हैं। 17 मई का मुख्यमंत्री का दौरा धमतरी जिला का हैं। इसके बाद बताया जा रहा हैं कि 19 मई को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरबा के रामपुर विधानसभा के चिर्रा में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होंगे। आपको बता दे कि इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरबा के कटघोरा और पाली-तानाखार विधानसभा में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल हुए थे। जिले का रामपुर और कोरबा विधानसभा में अभी भेंट मुलाकात का कार्यक्रम होना बचा हुआ था।

ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आगामी 19 मई को रामपुर विधानसभा के ग्राम चिर्रा में भेंट मुलाकात का कार्यक्रम लगभग फायनल माना जा रहा हैं। जिसे लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली हैं। चिर्रा में मुख्यमंत्री के हेलिकाॅप्टर के लैंडिंग के लिए अस्थायी हेलीपेड तैयार कराया गया हैं। राजनीति दृष्टिकोण से देखा जाये तो रामपुर विधानसभा काफी लंबे समय से बीजेपी का गढ़ रहा हैं। यहां वर्ष 2013 में कांग्रेस पार्टी के श्यामलाल कंवर ने भाजपा के वरिष्ठ आदिवासी नेता ननकीराम कंवर को हराकर सीट पर कब्जा किया था।

लेकिन वर्ष 2018 के चुनाव में ननकीराम कंवर ने जीत हासिल कर दोबारा रामपुर विधानसभा के इस गढ़ पर अपना कब्जा जमा लिया। ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का रामपुर के वनांचल ग्राम चिर्रा में भेंट मुलाकात कार्यक्रम से भाजपा की मुश्किले बढ़ने की उम्मींद हैं। लिहाजा चुनावी साल में ये उम्मींद जताई जा रही हैं कि 19 मई को जब सीएम भूपेश बघेल रामपुर विधानसभा पहुंचेंगे,तो क्षेत्र की जनता को उनके उम्मींद से ज्यादा विकास कार्यो की सौगाते दे जायेंगे।

Back to top button