हेडलाइन

ED की थर्ड डिग्री पर सुप्रीम कोर्ट जा सकती है सरकार.. मुख्यमंत्री बोले- अगर नहीं सुधरे, तो सुप्रीम कोर्ट है ही..कहा- भाजपा के उद्देश्यों की पूर्ती कर रही है ED

रायपुर 17 मई 2023। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में चल रही ईडी की कार्रवाई को लेकर फिर सेंट्रल एजेंसियों पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह की कार्रवाई और थर्ड डिग्री का इस्तेमाल ईडी कर रही है, ये उचित नहीं है। मुख्यमंत्री ने संकेत दिया है कि आने वाले दिनों में भी यही स्थिति बनी रही, तो सरकार सुप्रीम कोर्ट का भी रूख कर सकती है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार पर आपत्ति जताते हुए कहा कि ..

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के अधिकारी कर्मचारी उनकी तरह की शासकीय सेवक है। उनके साथ दुर्व्यवहार करना, मारपीट करना, खाना नहीं देना, सोने नहीं देना, ये जो थर्ड डिग्री टार्चर कर रहे हैं, वो तो गलत है। उसकी वजह से सभी विभागों के काम प्रभावित हो रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी का जो मूल उद्देश्य है, उसकी पूर्ति ईडी कर रही है।

भूपेश बघेल, छग, मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने भाजपा की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा के मूल उद्देश्यों की पूर्ति ईडी कर रही है।

यहां सरकार अच्छा काम कर रही है, समाज का कौन सा वर्ग है, जो हमसे नाराज है। किसान हो, मजदूर हो, महिला हो, युवा हो, आदिवासी, अनुसूचित जाति, उद्योगपति, व्यापारी सभी लोग सरकार से खुश है। कोरोना काल के बावजूद किसी को ये नहीं लगा कि सरकार उनके साथ खड़ी नहीं है। हर वर्ग को लगता है कि सरकार उनके साथ खड़ी है।

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छग

मुख्यमंत्री ने कहा कि ईडी का रवैया अगर नहीं सुधरा तो सुप्रीम कोर्ट ही रास्ता बचता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से फटकार के बावजूद ईडी का रवैया नहीं सुधरा है।

ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का जो एजेंडा है कि सरकार को काम करने मत दो। सरकार को बदनाम करो। इस तरह का जो रवैया अपनाया है। लोग इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गये और सुप्रीम कोर्ट ने जो इनको फटकार लगायी, वो तो निरंकुश हो गये हैं। उसके बाद भी अगर नहीं सुधरे, तो सुप्रीम कोर्ट है ही..देख रहे हैं। ये जो अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम कर रहे हैं। कल सिब्बल साहब ने कोर्ट में अच्छी बातें कही, कि चुनाव आ रहा है। इस वजह से ये हरकत कर रहे हैं। क्योंकि अभी जो शराब के मामले में जांच कर रहे हैं। आईटी ने 2020 में जांच की थी, बयान ले लिये थे। उसमें कुछ हुआ नहीं। अब उसी मामले में, उसी लोगों को पीट पीटकर जबरदस्ती बोलवाया जा रहा है। उसमें कोई एक आदमी दवाब में आ गया और आपका नाम ले लिया, तो फिर आपको दे जायेंगे।    

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छग

Back to top button