“जेल चली जाओगी, किसके बोलने पर आयी हो” छात्राओं ने मांगे शिक्षक तो डीईओ ने धमकाया, इधर कलेक्टर के निर्देश पर आज DEO जायेंगे स्कूल

रायपुर 4 सितंबर 2024। राजनांदगांव का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। कलेक्टर जनदर्शन से छात्राएं रोती बिलखती हुई बाहर निकल रही है। छात्राओं का दर्द ये है कि वो शिक्षक की मांग करने गयी थी, लेकिन डीईओ ने उन्हें जेल जाने की धमकी दे दी। जिसके बाद छात्राएं फूट-फूटकर रोने लगी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल अलीवार गांव में हाईस्कूल को उन्नयन कर 12वीं तक की पढ़ाई शुरू की गयी है। स्कूल का तो उन्नयन कर लिया गया, लेकिन शिक्षक की व्यवस्था नहीं की गयी। आलम ये है कि 10वीं तक की पढ़ाई के लिए हायर सेकेंडरी स्कूल डोंगरगढ़ ग्राम आलीवार में शिक्षक तो हैं, लेकिन 11वीं      12वीं की पढ़ाई के लिए शिक्षक नहीं है। जो छात्राएं रो रही है, वो 12वीं की बायो स्टूडेंड हैं। इन सभी ने 11वीं की पढ़ाई तो किसी तरह से कर ली, लेकिन 12वीं बोर्ड में पढ़ रही इन छात्राओं की चिंता है कि उनकी बोर्ड की तैयारी कैसे होगी। लिहाजा छात्राएं कलेक्टर जनदर्शन में पहुंची थी।

जनदर्शन के दौरान का है पूरा वाकया

दरअसल कलेक्टर के बगल में ही डीईओ बैठे हुए थे। कलेक्टर के पास जब ये बच्चे पहुंचे, तो आवेदन को कलेक्टर ने अग्रसरित करते हुए, डीईओ को निर्देशित किया बच्चों के लिए शिक्षक की व्यवस्था करे। जिसके बाद छात्र-छात्राएं डीईओ के पास पहुंचे, जिस पर डीईओ ने कहा कि इस आवेदन में चक्का जाम और तालाबंदी जैसी बातें लिखी हुई थी, जिस पर डीईओ ने नाराजगी जतायी। डीईओ ने कहा, इसमें तो तुमलोग जेल चले जाओगे, ये गैरकानूनी काम करने के लिए तुमलोगों को कौन सिखाया। किसने ये आवेदन लिखवाया। डीईओ का रुख देखकर छात्राएं सहम गयी और फिर रोते हुए जननदर्शन से बाहर निकली।

IPS ने दिया इस्तीफा: 2006 बैच के आईपीएस अभी IG के पद पर थे तैनात, तबादले के बाद नाराजगी खबरें आ रही थी सामने, सोशल मीडिया पर लिखा...

डीईओ आज जायेंगे स्कूल

इधर, कलेक्टर के निर्देश पर आज जिला शिक्षा अधिकारी स्कूल जा रहे हैं। कलेक्टर संजय अग्रवाल ने बताया कि, डीईओ अपने साथ शिक्षक भी ले जा रहे हैं। कलेक्टर ने कहा है कि शिक्षकों की कमी को लेकर प्रशासन गंभीर है। बच्चों को तत्काल शिक्षक उपलब्ध कराने को कहा गया है।

NW News