हेडलाइन

CG ब्रेकिंग : आज से शीतकालीन सत्र, सावित्री लेंगी शपथ, इन्हें दी जायेगी श्रद्धांजलि, देखिये आज कौन-कौन से मुद्दे गुंजेंगे..

रायपुर 2 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज ईडी व इनकम टैक्स का मुद्दा गूंज सकता है। प्रश्नकाल में आज ईडी व इनकम टैक्स की कार्रवाई से जुड़े सवाल का मुख्यमंत्री दे सकते हैं। इससे पहले शीतकालीन सत्र के पहले दिन आज भानूप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में निर्वाचित हुई सावित्री मंडावी शपथ लेंगी। 2 दिसंबर को स्थगित हुए विधानसभा के विशेष सत्र के बाद आज से छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो रही है। आज सदन में अविभाजित मध्यप्रदेश में विधायक रहे मंगल राम उसेंडी को सदन की तरफ से श्रद्धांजलि दी जाएगी।

विधानसभा में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीएचई मंत्री रुद्र कुमार गुरु और वन एवं आवास पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर सवालों का जवाब देंगे। प्रश्नकाल में ईडी और इनकम टैक्स से जुड़े मामलों पर हुई कार्रवाई को लेकर भी सदन गरमा सकता है। ईडी की कार्रवाई व इनकम टैक्स के मुद्दे पर हुई कार्रवाई में अधिकारियों के नाम आने को विपक्ष भ्रष्टाचार का बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में है। ईडी और इनकम टैक्स की हुई कार्यवाही को लेकर बृजमोहन अग्रवाल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल पूछेंगे। वहीं आज जल जीवन मिशन के तहत किए गए कामों के अलावा, प्रदूषण, हाथियों की मौत, बिजली की समस्या, डीएमएफ के नियमों बदलाव सहित अन्य सवालों का जवाब विधानसभा में जवाब मंत्री देंगे।

ध्यानाकर्षण में नारायण चंदेल बलरामपुर रामानुजगंज जल संसाधन विभाग के तरफ से किए जा रहे मुआवजा वितरण में गड़बड़ी का मामला उठाएंगे जबकि सतनारायण शर्मा रायपुर के तेलीबांधा एक्सप्रेस वे के निर्माण में गाइडलाइन का पालन नहीं किए जाने का मुद्दा उठाएंगे।

Back to top button