हेडलाइन

Youtube देखकर सीखा चैन स्नेचिंग : जुआ में हारे पैसे का कर्ज उतारने शुरू कर दिया छिना झपटी… 5 आरोपियों को पुलिस ने दबोचा.. पैदल जाती महिलाओं को बनाते थे शिकार ..

दुर्ग 19 मार्च 2023। दुर्ग पुलिस ने 5 ऐसे चेन स्नैचर को गिरफ्तार ऑनलाइन सट्टा महादेव बुक आईडी में हारने के बाद कर्जा चुकाने के लिए चेन स्नैचर बन गया। साढ़े 4 लाख कर्जा चुकाने के लिए चेन स्नेचिंग करने वाले 5 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें से एक नाबालिक है और एक फरार है। इनके पास से 7 सोने की चेन और घटना में उपयोग की 4 दोपहिया वाहन को जब्त किया है। इन आरोपियों ने यूट्यूब से चेन स्नेचिंग का तरीका ढूंढा था। और लूट के बाद चेन को शहर के एक ज्वेलर्स के पास बेचा करते थे।

आरोपियों ने शहर के 3 अलग अलग थाना क्षेत्र में 7 चेन स्नैचिंग की थी। दुर्ग एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदेहियों पर दुर्ग पुलिस की आईसीसीयू टीम ने नजर रखी थी। ये आरोपी पैदल चलने वाली महिलाओं को अपना शिकार बनाते थे ।और उनसे चेन खींचकर भाग जाते थे। इनमें से ज्यादातर घटनाएं रिसाली क्षेत्र में हुई है। आरोपी पहले भी जेल जा चुके हैं और प्रदेश के कई जिलों में शराब तस्करी का काम भी करते थे।

एक के बाद एक कई चेन स्नेचिंग घटना के बाद पुलिस अधीक्षक ने जांच टीम बनायी थी। जांच के दौरान दो संदेहियों के फूटेज प्राप्त हुये, तत्काल आरोपियों की पहचान सुनिष्चित की जाकर आरोपी राजा उर्फ हरपाल सिंह को घेरांबदी कर पकड़ा गया। पूछताछ करने पर गुमराह करते रहे किंतु सघन एवं तथ्यात्मक पूछताछ करने पर अपना अपराध स्वीकार करते हुए आज से करीब 3 माह पूर्व 25.12.2022 में शांति नगर सड़क 06 में अपनी एक्टिवा गाड़ी में अपने साथी छवि कांत उर्फ बनिया के साथ मिलकर घूमते हुये सड़क पर टहल रही महिला के गले से सोने की चैन लूटना, आज से करीब 02 माह पूर्व 13.01.2023 को मरोदा सेक्टर के पास अपने साथी कुषाल कुमार के साथ मिलकर मोटर सायकल हीरो होण्डा एनएक्सजी में ही घूमते हुये पैदल जा रही एक महिला के गले से सोने की चैन को लूटना, आज से करीब 02 माह पूर्व 24.01.2023 को आषीष नगर पष्चिम रिसाली के पास अपने साथी लिंगेष्वर देवांगन उर्फ बाऊ के साथ मिलकर मोटर सायकल हीरो होण्डा एनएक्सजी में ही घूमते हुये पैदल जा रही एक महिला के गले से सोने की चैन को लूटना, आज से करीब 02 माह पूर्व 31.01.2023 को इस्पात नगर रिसाली के पास स्वयं हरपाल सिंह मोटर सायकल हीरो होण्डा एनएक्सजी में ही घूमते हुये पैदल जा रही एक महिला के गले से सोने की चैन को लूटना, आज से करीब 1 माह पूर्व 08.02.2023 को सेक्टर 07 सड़क 30 के पास स्वयं हरपाल सिंह मोटर सायकल हीरो होण्डा एनएक्सजी में ही घूमते हुये पैदल जा रही एक महिला के गले से सोने की चैन को लूटना, आज से करीब 01 माह पूर्व 11.02.2023 को सेक्टर 09 सड़क 27-28 के पास अपने साथी विधि से संघर्षरत् बालक के साथ मिलकर मोटर सायकल हीरो होण्डा एनएक्सजी में घूमते हुये पैदल जा रही एक महिला के गले से सोने की चैन को लूटना तथा दिनांक 23.02.2023 को इस्पात नगर रिसाली मेें अपने साथी मनमीत सिंह उर्फ सोनू के साथ मिलकर मोटर सायकल हीरो होण्डा एनएक्सजी में घूमते हुये पैदल जा रही एक महिला के गले सोने की चैन को लूटना जिसे अपने पास रखना बताया जिससे आरोपियों के निषानदेही पर उनके कब्जे से पृथक-पृथक 07 नग सोने की चैन घटना में प्रयुक्त 01 नग मोटर सायकल हीरो होण्डा एनएक्सजी तथा 01 एक्टिवा स्कूटर बरामद कर जप्त किया गया। अग्रिम कार्यवाही संबंधित थानों से की जा रही है।

Back to top button