हेडलाइन

खाद्य अधिकारी की छुट्टी: सीनियर अधिकारी के बदले,जूनियर को चार्ज देने के मामले में एक्शन,समीक्षा बैठक में मिली रिपोर्ट मंत्री ने जताई थी नाराजगी

रायपुर 6 जनवरी 2023। खाद्य मंत्री की समीक्षा बैठक के बाद राजधानी रायपुर के खाद्य अधिकारी की छुटटी कर दी गयी। समीक्षा बैठक में मंत्री दयालदास बघेल ने खाद्य विभाग में वरिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारी के होते हुए भी कनिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारियों को प्रभारी बनाये जाने पर गहरी आपत्ति जतायी थी। खाद्य मंत्री के आपत्ति के बाद खाद्य विभाक के संचालक जितेंद्र शुक्ला ने तत्काल एक्शन लिया है। जिसके तहर रायपुर के खाद्य अधिकारी की छुट्टी कर वरिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारी को प्रभारी खाद्य नियंत्रक की जवाबदारी दी है।

गौरतलब है कि 4 जनवरी को खाद्य मंत्री दयालदास विभाग ने अपने विभाग की समीक्षा बैठक ली थी। बैठक के दौरान उन्होने प्रदेश के कई जिलों में वरिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारी की पदस्थापना के बाद भी विभाग का प्रभार कनिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारियों के पास होने की बात पर गहरी नाराजगी जतायी थी। बैठक के दौरान मंत्री ने तत्काल ऐसे जिला में वरिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारियों को खाद्य नियंत्रक की जवाबारी सौंपने का आदेश दिया गया था। मंत्री के इस निर्देश के तुरंत बाद ही खाद्य विभाक के संचालक जितेंद्र शुक्ला ने एक्शन लिया। इसी कड़ी में राजधानी रायपुर में खाद्य नियंत्रक के पद पर पदस्थ कनिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारी कैलाशचंद थारवानी को पद से हटाकर वरष्ठि सहा.खाद्य अधिकारी अरविंद कुमार दुबे का प्रभारी खाद्य नियंत्रक के पद पर नियुक्त किया गया है।

Back to top button