हेडलाइन

पदोन्नति में लेट लतीफी से व्याख्याता पदोन्नति समिति निराश, मुकुंद उपाध्याय की अगुवाई में टीम कल मिलेगी शिक्षा मंत्री व अधिकारियों से, मुहिम होगी अब तेज

रायपुर 3 अक्टूबर 2023। व्याख्याता प्रमोशन में लगातार हो रही देरी पर मुकुंद उपाध्याय की अगुवाई वाली व्याख्याता पदोन्नत समिति निराश भी है और नाराज भी है। कई बार के अनुरोध के बाद भी व्याख्याता पदोन्नति में वो तेजी नहीं दिख रही है, जिसकी जरूरत आचार संहिता के अडंगे से बचने के लिए विभाग को करने की जरूरत है। लिहाजा एक बार फिर राज्य व्याख्याता पदोन्नत समिति ने अपने मुहिम को तेज करने की कवायद शुरू की है। पिछले दिनों छत्तीसगढ़ राज्य व्याख्याता पदोन्नत समिति कोर कमेटी की बैठक इस मुद्दे पर रणनीति भी बनकर तैयार हो गयी है।

तय रणनीति के मुताबिक कल राज्य व्याख्याता पदोन्नत समिति के प्रमुख मुकुंद उपाध्याय की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल रायपुर पहुंचेगा और शिक्षा मंत्री व अधिकारियों से मुलाकात कर अपनी बातों को रखेगा। इससे पहले कोर कमेटी के सदस्य अनिल देवांगन का प्रतिनिधि मण्डल डीपीआई जाकर अंतिम वरिष्ठता सूची में नाम छुटे,गणित,अंग्रेजी, विज्ञान की पद संख्या कम होने, जल्द डीपीसी व काउंसलिंग कराने सम्बन्धी अधिकारियों से भेट कर ज्ञापन सौंपा।

वहीं डीपीआई गये समिति के प्रतिनिधि मंडल को डीपीआई के अधिकारियों द्वारा कुछ सकारात्मक जानकारी कार्यवाही से अवगत नहीं कराये जाने पर 4 अक्टूबर को प्रदेश संचालक मुकुन्द उपाध्याय रामविस्वास सोनवानी, हरनारायण साहू,जयप्रकाश झा,सादिक अंसारी आदि के नेतृत्व में प्रदेशभर के शिक्षक डीपीआई जाकर शिक्षामंत्री, मुख्य सचिव व डीपीआई के संचालक साहब को भेंटकर आचार संहिता के पूर्व पदोन्नति हेतु आग्रह निवेन करते हुये ज्ञापनपत्र सौंपेंगे।

इससे पहले 2 अक्टूबर को आयोजित वर्चुअल मीटिंग में समिति के रामविश्वास सोनवानी, सादिक अंसारी, हरनारायण साहू, जयप्रकाश झा, बुधपाल शिन्दे, बिरस यादव,चंदूलाल देशमुख,अनिल साहू,देवचरणं साहू,अनिल देवांगन,अमित शर्मा,अजय श्रीवास्तव, जितेंद्र साहू,अस्वनी प्रधान,अवधेश वर्मा,महेंद्र राजवाड़े,राजेस्वर साहू,युगल साहू प्रफुल्ल मांझी नवीन मिश्रा अलबिनुस खलखो,अशोक जायसवालआदि उपस्थित थे

Back to top button