शिक्षक/कर्मचारी

अवार्ड प्राप्त शिक्षकों की बड़ी बैठक 6 अगस्त को, आउट ऑफ टर्न प्रमोशन, इंक्रीमेंट व रिटायरमेंट में एक्सटेंशन जैसी मांगों पर बनेगी रणनीति

रायपुर 1 अगस्त 2023। राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय शिक्षक अवार्ड से सम्मानित शिक्षक अब लामबंद होने लगे हैं। अवार्डी शिक्षकों ने 6 अगस्त को एक बड़ी बैठक रखी है, बैठक में अन्य राज्यों में अवार्ड प्राप्त शिक्षकों को मिलने वाली सुविधा के अनुरूप छत्तीसगढ़ में भी शिक्षकों को लाभ दिये जाने की आवाज बुलंद होगी। 6 अगस्त को राजधानी में राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षक सम्मान से सम्मानित हो चुके संघ की बैठक होने वाली है।

प्रदेश अध्यक्ष अशोक गिरी गोस्वामी की अध्यक्षता व डॉ विष्णु शर्मा प्रदेश सचिव छत्तीसगढ़ एवं राष्ट्रीय अवॉर्डी फोरम रायपुर के नेतृत्व में होने वाली इस बैठक में प्रदेश भर के अवार्ड प्राप्त शिक्षक जुटेंगे। राज्यपाल एवं राष्ट्रपति अवार्ड से से सम्मानित शिक्षकों की बैठक रविवार की दोपहर 12: 30 बजे  संकल्प, 18 कैलाश रेसीडेंसी, मीरा दातार रोड,  बोटल हाउस के आगे, शंकर नगर रायपुर में होगी।

बैठक को लेकर डॉ विष्णु शर्मा ने बताया कि बैठक की प्रमुख एजेंडा राज्यपाल व राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षकों को  आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने। सेवानिवृत्ति तिथि में 2 वर्ष की बढ़ोतरी करने की मांगों से शासन को अवगत कराना है। वहीं बैठक में संघ की एकजुटता व सदस्यता पर भी चर्चा होगी। डॉ विष्णु ने बताया कि  राज्यपाल और राष्ट्रपति पुरस्कृत शिक्षकों को लाइफ टाइम मिलने वाले इंक्रीमेंट, सपत्नीक 14 दिवसीय भारत भ्रमण जैसी मांगों को लेकर भी चर्चा की जायेगी।  वहीं अध्यक्ष की अनुमति से अन्य बिंदुओं पर चर्चा की जावेगी।

बैठक में छत्तीसगढ़ प्रांत के सभी राज्यपाल एवं राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक सम्मिलित होंगे ।जिसमें बस्तर संभाग से भी सभी राज्यपाल और राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक शामिल होंगे। उक्त बैठक में मोहन लाल जायसवाल, मुन्ना देवदास, डॉ विष्णु शर्मा,हितेंद्र शर्मा, छबिराम पटेल,श्रीमती शशिकला कठोलिया, पवन कुमार साहू, अनुराग तिवारी,  मधु तिवारी ,वेंकट राव, सुनीता गोस्वामी एवं अन्य अवार्डी शिक्षक उपस्थित रहेंगे।

Back to top button