शिक्षक/कर्मचारी

पदोन्नति पर JD सख्त : सभी DEO को जारी हुआ पत्र… दो सप्ताह के भीतर पदोन्नत शिक्षक ना करें ज्वाइन, तो प्रमोशन होगा कैंसिल….

बस्तर 7 दिसंबर 2022। शिक्षक प्रमोशन को लेकर संयुक्त संचालक ने कड़ा पत्र जारी किया है। सभी डीईओ को जारी पत्र में जेडी ने कहा है कि अगर पदोन्नत शिक्षकों ने 20 दिसंबर तक स्कूलों में ज्वाइनिंग नहीं ली, तो उनकी पदोन्नति निरस्त मानी जायेगी। दरअसल बस्तर के सभी जिलों में सहायक शिक्षक एलबी से शिक्षक एलबी और शिक्षक एलबी से प्रधान पाठक माध्यमिक शाला के पद पर पदोन्नति दी गयी थी। इनमें से कुछ मिडिल स्कूल प्रधान पाठक और शिक्षकों ने कागज पर सिर्फ ज्वाइनिंग दी है, स्कूलों में जाकर प्रक्रिया अनुरूप अभी तक पदभार नहीं किया है। लिहाजा, सभी डीईओ को जेडी ने सख्त निर्देश दिया है कि पदोन्नत शिक्षक तुरंत जाकर अपना कार्यभर ग्रहण करें।

आपको बता दें कि यूडीटी और मीडिल स्कूल प्रधान पाठक की पदोन्नति पर हाईकोर्ट ने 10 फरवरी को रोक लगायी थी, जबकि बस्तर में 7 फरवरी को ही यूडीटी और मिडिल स्कूल एचएम के पद पर प्रमोशन आदेश जारी कर दिया गया था। हालांकि कोंडगांव में बाद में हुई कुछ शिकायतों पर प्रमोशन पर रोक लग गयी, बाकी जिलों में प्रमोशन यथावत है। हालांकि कई शिक्षकों ने स्कूल में जाकर अभी तक पदभार नहीं लिया है। लिहाजा जेडी ने 20 तक का अल्टीमेटम दिया है।

Back to top button