शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों का राजधानी में जोरदार प्रदर्शन, DPI से हुई चर्चा के बाद अच्छे परिणाम की जगी उम्मीदें

रायपुर 22 जून 2023। तीखी धूप में दिन भर संघर्ष का नारा बुलंद करने वाले परिष्ठता प्रभावित शिक्षकों को देर शाम DPI के मिले आश्वासन के बाद थोड़ा सुकून मिला। राज्य स्तरीय शिक्षक संघ के बैनर तले प्रदर्शन करने वाले वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों को DPI ने वार्ता के दौरान वरिष्ठता के संदर्भ में कुछ दस्तावेज मंगवाये हैं, जिसके बाद उम्मीद बंधी है कि वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों की मांगों पर विभाग अब कुछ गंभीर जरूर हो रहा है। संभागस्तरीय आंदोलन के बाद आज वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों ने राजधानी रायपुर में जोरदार प्रदर्शन किया।

वरिष्ठता प्रभावित शिक्षक करीब दो साल से संघर्ष कर रहे हैं। शिक्षा मंत्री से शिक्षा सचिव तक और डीपीआई से लेकर कलेक्टर तक शायद ही कोई बचा होगा, जहां जाकर वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों ने अपनी मांगों के संदर्भ में शासन का ध्यान आकृष्ट नहीं किया हो, लेकिन राज्य सरकार की ओर से पहल ना होते देख राज्य शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने आंदोलन का रास्ता अपनाया है। इससे पहले संभाग स्तर पर प्रदर्शन कर चुके वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों ने आज राजधानी के तूता धरनास्थल पर प्रदर्शन किया और फिर डीपीआई का घेराव किया।

प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार टोप्पो और उपाध्यक्ष इश्वर प्रसाद विषी ने बताया कि आज डीपीआई सुनील जैन से हुई मुलाकात में वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों ने अपनी मांगों को उनके समक्ष रखा, जिसके बाद डीपीआई ने संघ से कहा कि संविलियन के बाद जिन शिक्षकों का तबादला हुआ है, उनकी सीनियरिटी बरकरार रखी जायेगी। इस संदर्भ में दस्तावेजों की मांग संघ के पदाधिकारियों से की गयी है। वहीं अन्य वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों के संदर्भ में भी विभाग कुछ बीच का रास्ता निकालने की कोशिश करेगा।

राज्य शिक्षक संघ की तरफ से आज डीपीआई से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष अनिल कुमार टोप्पो, उपाध्यक्ष ईश्वर प्रसाद विषी, विजय कुमार नायडू, महासचिव कृष्ण कुमार साहू के अलावे पुष्कर सिंह राजपूत, बजरंग दास, चंद्रेश रात्रे, भारती मिश्रा, सुखचंद जडेजा, अमिताभ शर्मा, ओमप्रकाश कश्यप, अंजुलता महंत, उर्मिला साहू, गायत्री साहू और प्रियंका टाईटस मौजूद थी।

Back to top button