शिक्षक/कर्मचारी

वेतन विसंगति को लेकर सहायक शिक्षकों ने दिखाया दम… कोरबा में निकली डेढ़ किलोमीटर लंबी रैली, मनीष मिश्रा बोले- सहायक शिक्षक लड़ेगा भी और जीतेगा भी

कोरबा 21 फरवरी 2023। छत्तीसगढ़ में सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर नहीं होने को लेकर नाराजगी बढ़ती जा रही है। छत्तीसगढ़ में शुरू हुए जिलेवार आंदोलन का कारवां आज कोरबा पहुंचा। जहां पहले एक बड़ी सभा हुई और फिर विसंगति न्याययात्रा निकाली गयी। इस दौरान सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा भी जोश भरने के लिए प्रदर्शन में मौजूद रहे। इस दौरान तरुण वैष्णव, नोहर चंद्रा, के अलावे जिलाध्यक्ष विनोद शेंडे सहित सैंकड़ों प्रधान पाठक व सहायक शिक्षक का जन सैलाब मौजूद रहा।

अपने संबोधन में मनीष मिश्रा ने कहा कि चार साल तक सरकार की बातें हमने सुनी, लेकिन अब सरकार को हमारी बातें सुननी पड़ेगी। शिक्षकों का आह्वान करते हुए मनीष मिश्रा ने कहा कि समग्र शिक्षक फेडरेशन सभी वर्गों के शिक्षकों की लड़ाई लड़ रहा है। आज शिक्षकों का सबसे विश्ववसनीय संगठन के तौर पर शिक्षकों की मांगों को फेडरेशन उठा रहा है। उन्होंने कहा कि सहायक शिक्षकों को हर किसी ने छला। जितना धोखा सहायक शिक्षक सरकार से खाया है, उतना ही धोखा पुराने संगठनों से भी मिला है। उन्होंने कहा कि अब सहायक शिक्षक अपने हक की लड़ाई खुद लड़ेगा।

मनीष मिश्रा ने कहा कि सहायक शिक्षकों के आंदोलन का सिलसिला तभी थमेगा, जब वेतन विसंगति की मांग पूरी होगी।

Back to top button