Uncategorized @hiहेडलाइन

LIVE VIDEO : विमान क्रैश में 2 पायलटों की मौत… धमाके के बाद लगी भीषण आग…देर रात हुआ हादसा

बाडमेर 28 जुलाई 2022। गुरूवार रात वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग 21 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। विमान बाड़मेर के बायतु थाना क्षेत्र के भीमडा गांव में दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ। विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक गांव में जोरदार धमाके के साथ लोगों को आग का गोला नजर आया। यह घटना करीब रात 9 बजे की बताई जा रही है।

क्रैश होने के बाद विमान का मलबा आधा किलोमीटर दूर तक बिखर गया। वायुसेना ने प्लेन में सवार दो पायलटों के मौत की पुष्टि की है। बताया जाता है कि एक पायलट का शव बुरी तरीके से जल चुका था जबकि दूसरे का शव भी कई टुकड़ों में बट गया था। पहले भी मिग-21 विमानों के क्रैश होने की घटनाएं सामने आती रही हैं। 

जोरदार धमाके के साथ लोगों को आग की बड़ी लपटें दिखाई दी हैं. मिग-21 क्रैश की सूचना से गांव में अफरातफरी मच गई. विमान का मलबा भी आधा किमी के दायरे में फैल गया. मौके के लिए प्रशासन रवाना हुआ है. इस हादसे में दोनों पायलट शहीद (Pilot Martyr) हो गए हैं.

दुर्घटना के बाद क्रैश का वीभत्स वीडियो सामने आया है. वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना के बारे में तथ्य इकठ्ठा किए जा रहे हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी (VR Chaudhari) से बात की. वायु सेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी है. 

Back to top button