LIVE VIDEO : SECL कुसमुंडा खदान में बहे अफसर का शव 15 घंटे बाद हुआ बरामद, SDRF की टीम ने रेस्क्यू कर निकाली लाश,देखिये घटना का LIVE वीडियों कैसे बह गये अफसर

कोरबा 28 जुलाई 2024। कोरबा के कुसमुंडा कोयला खदान में तेज बारिश के सैलाब में बहे अफसर की मौत हो गयी है। घटना के करीब 15 घंटे बाद एसडीआरएफ की टीम ने लातपा अफसर की लाश आज सुबह बरामद कर ली है। आपको बता दे कि शनिवार की शाम हुई तेज बारिश के बाद कुसमुंडा कोयला खदान में पानी घुस गया था। पानी के तेज बहाव में 5 लोग फंस गये थे, जिसमें 4 लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचा ली थी ,लेकिन शिफ्ट इंचार्ज जितेंद्र नागर बह गये थे। कल देर शाम से ही जितेंद्र नागर की तलाश जारी थी। जिनकी लाश आज सुबह खदान के निचले हिस्से से बरामद किया गया है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले शनिवार की शाम कोरबा में हुए मूसलाधार बारिश से कुसमुंडा खदान में बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि एसईसीएल कुसमुंडा के शिफ्ट इंचार्ज जितेंद्र नागरकर खदान की गोदावरी फेस में निरीक्षण करने पहुंचे थे। उनके साथ 4 अन्य लोग मौजूद थे, जिनमें दो ठेका कंपनी और दो एसईसीएल कर्मी थे, जो कि खदान में जल भराव की स्थिति को देखने के लिए पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि दोपहर के वक्त शुरू हुए मुसलाधार बारिश के बाद कुसमुंडा सीजीएम ने खदान में गये अधिकारियों को तत्काल खदान से बाहर आने की बात कही थी। लेकिन मूसलाधार बारिश में फंसे अधिकारी और कर्मचारी खदान के भीतर ही बने एक गुमटी में बारिश से बचने के लिए छिपे गये थे। तभी खदान के उपरी हिस्से से पानी का सैलाब खदान में प्रवेश कर गया और सभी बह गये।

CG : एयरस्ट्रीप के रनवे में खराबी पर भड़के वित्त मंत्री चौधरी, स्टेट प्लेन की लैडिंग में आई दिक्कत, कलेक्टर ने बालको और विद्युत कंपनी को जारी किया नोटिस

इस घटना का लाइव वीडियों भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह से पानी के तेज बहाव में फंसे लोग एक-दूसरे के हाथों को थामे बचाने का प्रयास कर रहे है। इसी दौरान आंखो के सामने देखते ही देखते कुछ लोग पानी के तेज बहाव में बहने लगते है। लोग चाहकर भी उनकी मदद नही कर पाते है। इस पूरी घटना में 4 लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचा ली, लेकिन पानी के तेज बहाव में बहे जितेंद्र नागरकर खदान की गहराई में जा गिरे। घटना की जानकारी मिलते ही एसईसीएल की रेस्क्यू टीम के द्वारा देर रात तक लापता जितेंद्र की तलाश की जाती रही। देर रात बिलासपुर से पहुंची एसडीआरएफ की टीम के द्वारा आज सुबह दोबारा रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया। घटना के करीब 15 घंटे बाद आज सुबह लापता शिफ्ट इंचार्ज जितेंद्र की लाश खदान के निचले फेस से बरामद किया गया है।

NW News