हेडलाइन

लोकसभा चुनाव ब्रेकिंग: कांग्रेस ने प्रत्याशियों की आठवीं लिस्ट की जारी, पूर्व CM शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ इन उम्मीदवारों को मैदान मे उतारा

दिल्ली 27 मार्च 2024। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी की है। बुधवार देर रात जारी किये गये इस लिस्ट में चार राज्यों के कुल 14 कैंडिडेट के नाम है। कांग्रेस द्वारा जारी आठवीं लिस्ट में पार्टी ने मध्य प्रदेश, तेलंगाना, झारखंड और उत्तर प्रदेश की सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। एक दिन पहले ही कांग्रेस ने प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ की चार लोकसभा सीटों सहित तमिलनाडु की एक सीट पर कुल 5 कैंडिडेट के नामों का ऐलान किया गया था।

गौरतलब है कांग्रेस ने एक दिन पहले ही प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट के बाद कांग्रेस ने बुधवार 27 मार्च की देर रात आठवीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में पार्टी ने बीजेपी के केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ मध्य प्रदेश की गुना सीट से राव यादवेंद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस ने विदिशा से प्रताप भानु शर्मा को उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दे कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने एक दिन पहले ही 26 मार्च 2024 को केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सातवीं सूची में 5 प्रत्याशियों के नाम जारी की थी। इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु राज्य से पांच प्रत्याशियों के नामों में चार नाम छत्तीसगढ़ से थे जबकि एक नाम तमिलनाडु से था। छत्तीसगढ़ के सरगुजा से पार्टी ने शशि सिंह, रायगढ़ से डॉ.मेन देवी सिंह, बिलासपुर से देवेंद्र सिंह यादव और कांकेर से बीरेश ठाकुर को मौका दिया गया है। जबकि तमिलनाडु की माइलादुथुरई सीट से आर. सुधा को उम्मीदवार बनाया गया है।

Back to top button