हेडलाइन

बैंक में 6 करोड़ लूटने वाले इन लूटेरों को देख लीजिये! बिहार के लूटेरे, झारखंड की कार, उड़ीसा का ट्रक और लूट छत्तीसगढ़ में, गया में होना था पैसे बंटवारा, लेकिन…

बलरामपुर 20 सितंबर 2023। …आखिरकार 5.62 करोड़ की बैंक लूट करने वाले 5 लूटेरे गिरफ्तार कर लिये गये हैं। बलरामपुर पुलिस ने पांचों आरोपियों को छत्तीसगढ़-झारखंड बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान पकड़ा है। ये सभी ट्रक पर सवार होकर सीमा पार करने की तैयारी में थे। खबर है कि ये सभी लोग बिहार के गया में मिलने वाले थे, जहां पैसों को बंटवारा किया जाना था।

पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, इस कांड में बिहार का गैंग शामिल था। करीब 7 से 10 लोग थे, बाकी की तलाश जारी है। आरोपियों के पास से ओडिशा नंबर की एक ट्रक और क्रेटा कार बरामद हुई है। इसी ट्रक में लूट के गहने और कैश बरामद हुआ है। जिस ट्रक से कैश और गहने बरामद हुए हैं, उस ट्रक के आगे क्रेटा कार चल रही थी।

दरअसल बलरामपुर पुलिस को ये इनपुट मिला था कि रायगढ़ बैंक डकैती में इस्तेमाल क्रेटा कार बलरामपुर जिले में सीसीटीवी फुटेज में देखी गई है। इसी इनपुट्स के आधार नाकेबंदी की गयी और वाहनों की जांच शुरू की गयी। मानुजगंज में छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा पर चेकपोस्ट पर देर रात पुलिस ने एक ट्रक की जांच की तो उसमें कैश और सोना बरामद हो गया। आरोपियों के पास से बैंक डकैती में प्रयोग के किए गए पिस्टल और चाकू भी बरामद किया गया है।

मंगलवार सुबह हुई 5 करोड़ 62 लाख की डकैती मामले में बलरामपुर पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना में शामिल फरार आरोपियों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

Back to top button