टॉप स्टोरीज़

लूटेरी दुल्हन : 8 लड़कों से की शादी….शादी के बाद लूटकर हो जाती थी चंपत….. गैंग के लोग ही कभी बन जाते थे भाई और कभी बाप….इस तरह हुआ खुलासा

जबलपुर 4 फरवरी 2022।  मध्य प्रदेश में जबलपुर पुलिस ने पुरुषों से शादी करने के बाद नकदी व गहने लेकर भाग जाने वाली 28 वर्षीय महिला सहित कथित ठग गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि उर्मिला अहिरवार उर्फ रेणु राजपूत पर इस तरह अब तक कम से कम आठ लोगों को ठगने का शक है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों की पहचान अर्चना बर्मन उर्फ अर्चना राजपूत (40), भागचंद कोरी (22) और अमर सिंह (50) के रुप में हुई है. ओमती थाने के प्रभारी निरीक्षक एसएस बघेल ने बताया कि ठग गिरोह का ताजा पीड़ित पड़ोस के सिवनी जिले का निवासी दशरथ पटेल (41) है. उन्होंने बताया कि उर्मिला ने इससे पहले सात अन्य लोगों को धोखा देने की बात कबूल की है. उन्होंने कहा, “वह एक व्यक्ति से शादी कर कुछ दिनों बाद उसके घर से गहने और नकदी लेकर भाग जाती थी. इस तरह उसने राजस्थान के जयपुर, कोटा, धौलपुर और मध्य प्रदेश के सागर एवं दमोह में पुरुषों को धोखा दिया है.”

गिरोह के साथियों को बना देती थी रिश्‍तेदार 

बघेल ने बताया कि सिवनी के पटेल का विवाह उर्मिला के साथ अर्चना, अमर सिंह और अन्य के माध्यम से तय हुआ था. अर्चना ने उर्मिला व अन्य को अपने रिश्तेदार के तौर पर पेश किया था और पटेल ने शादी के दौरान अमर सिंह को गहने, कपड़े और नकद राशि भेंट की थी. अमर सिंह व अन्य साथियों ने विवाह के दौरान दुल्हन का रिश्तेदार होने का नाटक किया. अधिकारी ने पटेल की शिकायत के हवाले से बताया,“मंगलवार को जबलपुर में विवाह के बाद दंपति कार से अपने गांव रवाना हुए तो रास्ते में उर्मिला एक स्थान पर अस्वस्थ होने की बात कहकर कार से उतर गई. तभी गिरोह का सदस्य कोरी मोटरसाइकिल से मौके पर पहुंचा और उर्मिला, पटेल के दिए नकदी और गहने लेकर कोरी के साथ भाग गई.”

Back to top button