टॉप स्टोरीज़

35 मौत: BSF के SI और आर्मी जवान की भी हुई मौत…..दीवाली और छठ त्योहार में शराब ने शहर को बनाया श्मशान….3 दिन में 35 लोगों की मौत, कइयों की हालत नाजुक, आज भी 4 की मौत

पटना 6 नवंबर 2021। बिहार में शराब से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अब तक शराब पीकर 35 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कइयों की हालत अभी भी गंभीर है। इधर समस्तीपुर में आज 4 लोगों की मौत हुई है, मृतकों में 2 आर्मी का जवान भी शामिल है। पुलिस में मुताबिक शराब आर्मी का जवान ही लेकर आया था और दोस्तों संग पी थी।।

समस्तीपुर जिले में BSF और आर्मी जवान समेत चार लोगों की संदिग्ध हालात में मौत के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. वहीं, दोनों जवान दीवाली और छठ त्योहार को मनाने के लिए छुट्टी में अपने गांव आए हुए थे. वहीं, आधा दर्जन से ज्यादा लोग बीमार बताये जा रहे हैं. जहां मृतकों में एक सेना का जवान और एक बीएसएफ का एसआई भी शामिल है.

दरअसल, ये मामला समस्तीपुर जिले के पटोरी ब्लॉक के रुपौली पंचायत का है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक इसमें आधा दर्जन लोग बीमार भी हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है. जहां मृतकों में एक बीएसएफ का और एक सेना का जवान भी शामिल है जो छुट्टी में घर आए हुए थे. हालांकि परिजन शराब पीने की बात से इंकार कर रहे हैं वहीं पोस्टमार्टम कर्मी शराब पीने की पुष्टि कर रहे हैं.मरने वालों में चकसीमा निवासी सुरेंद्र राय का बेटा सेना का जवान मोहन कुमार (27), दीगल चकसीमा का बीएसएफ एसआई विनय कुमार सिंह (53), संग्रामपुर निवासी विश्वनाथ चौधरी के बेटे श्याम नंदन चौधरी (50) और रुपौली निवासी महेश्वर राय के बेटे वीरचंद्र राय (35) के नाम शामिल हैं.

बिहार में जहरीली शराब से मौतों का आंकड़ा 35 हो गया है. गोपालगंज में अब तक 20 और बेतिया में 15 लोगों की मौत हुई है. इस घटना के बाद विपक्ष नीतीश सरकार पर हमलावर है. घटना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पर्व के बाद हम शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे और शराबबंदी को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए बड़ा अभियान चलाया जाएगा.

 

Back to top button