शिक्षक/कर्मचारी

डिजिटल सिग्नेचर के नाम पर लूट बंद हो… जाकेश साहू ने की मांग, वसूली एवं भ्रष्टाचार में शामिल अधिकारी-कर्मचारियों को भेजा जाय जेल

रायपुर 28 दिसंबर 2022। बिलासपुर जिले सहित कुछ इलाकों में डिजिटल सिग्नेचर के नाम पर पैसे वसूली की शिकायत समाचार पत्रों में पढ़ने को मिली है। उक्त मामले में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए “शिक्षक एलबी संवर्ग छत्तीसगढ़” एवं “छत्तीसगढ़ प्राथमिक प्रधान पाठक/यूडीटी मंच” के प्रदेश अध्यक्ष जाकेश साहू ने बताया कि राज्य शासन के आदेश के बगैर इस प्रकार का डिजिटल सिग्नेचर के नाम पर तीन तीन हजार रुपए की वसूली अनुचित एवं गलत है।


इस प्रकार से भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी कर्मचारियों को कानून के नियमो के मुताबिक कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले में संगठन द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल एवं मुख्य सचिव को पत्र लिखकर उपरोक्त पूरे मामले की जांच एवं दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई है।


यह बात उल्लेखनीय है कि डिजिटल सिग्नेचर के नाम पर बिलासपुर जिले सहित कुछ स्थानों पर संबंधित बीआरसी एवं संकुल समन्वयकों के द्वारा रायपुर के एक निजी कंपनी के माध्यम से शिक्षकों से पैसा वसूली की जा रही है।


साथ ही जिन शिक्षकों द्वारा डिजिटल हस्ताक्षर से मना किया जा रहा है उन्हें कार्रवाई के लिए डराया धमकाया जा रहा है। इस प्रकार किसी भी स्थिति में इस मामले में राज्य शासन को संबंधित दोषी अधिकारियों कर्मचारियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

Back to top button