Automobile

Mahindra की Thar के डीजल वेरिएंट्स की सेल पेट्रोल मॉडल्स से 10 गुना ज्यादा, जानिये डिटेल्स

बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल Mahindra&Mahindra की Thar SUV के डीजल वेरिएंट्स की बिक्री पिछले महीने इसके पेट्रोल मॉडल्स की तुलना में लगभग 10 गुना अधिक रही है। मई में कंपनी ने Thar के डीजल वेरिएंट्स की 5,207 यूनिट्स बेची हैं। इसकी तुलना में इसके पेट्रोल मॉडल्स की बिक्री 543 यूनिट्स की थी।

Mahindra की Thar के डीजल वेरिएंट्स की सेल पेट्रोल मॉडल्स से 10 गुना ज्यादा, जानिये डिटेल्स

यह पिछले वर्ष के इसी महीने की तुलना में एक बड़ा बदलाव है जब कंपनी ने Thar के पेट्रोल वेरिएंट्स की 3,190 यूनिट्स और डीजल वेरिएंट्स की 1,106 यूनिट्स बेची थी। पिछले महीने महिंद्रा ने इसके डीजल वेरिएंट्स की 5,224 और पेट्रोल वेरिएंट्स की 482 यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग की है। पिछले वर्ष के इसी महीने में कंपनी ने पेट्रोल वेरिएंट्स की 2,512 यूनिट्स और डीजल वेरिएंट्स की 1,061 यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग की थी। महिंद्रा की योजना Thar का फाइव-डोर वेरिएंट भी लॉन्च करने की है। यह Maruti Suzuki की Jimny को टक्कर देगा।

Read more : 40 घंटे तक की बैटरी लाइफ वाला Realme Buds Air6 Pro इस तारीख को भारत में हो रहा है लॉन्च

हाल ही में महिंद्रा ने सब-कॉम्पैक्ट SUV XUV 3XO को लॉन्च किया था। कंपनी ने 26 मई से इसकी डिलीवरी शुरू की थी। XUV 3XO की 2,500 से ज्यादा यूनिट्स को तीन दिन में कस्टमर्स को डिलीवर किया गया है। इसका शुरुआती प्राइस 7.49 लाख रुपये का है। XUV 3XO के लिए 15 मई से बुकिंग शुरू हुई थी। महिंद्रा ने बताया था कि इसके लिए एक घंटे के अंदर 50,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिली हैं। XUV 3XO को नौ वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है। हालांकि, इसके एंट्री लेवल और टॉप-एंड वेरिएंट्स की डिलीवरी शुरू नहीं हुई है। इन वेरिएंट्स को खरीदने वाले कस्टमर्स को अगले महीने तक डिलीवरी के लिए इंतजार करना होगा। कंपनी ने बताया था कि इसके पेट्रोल वेरिएंट्स के लिए अधिक बुकिंग मिली हैं। इसका मुकाबला Maruti Suzuki की Brezza, Hyundai की Venue और Kia की Sonet से होगा।

Mahindra की Thar के डीजल वेरिएंट्स की सेल पेट्रोल मॉडल्स से 10 गुना ज्यादा, जानिये डिटेल्स

कंपनी ने इस सेगमेंट में पहली बार पैनोरैमिक सनरूफ दी है। इसमें फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हैं। इसका 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 109 bhp की मैक्सिमम पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा 1.2 लीटर GDi पेट्रोल इंजन 129 bhp की पावर और 230 Nm का पीक टॉर्क देता है। इसके 1.5 लीटर डीजल इंजन की अधिकतम पावर 115 bhp और पीक टॉर्क 300 Nm का है। XUV 3XO में सात स्पीकर वाला सराउंड सिस्टम नौ बैंड इक्वालाइजर के साथ दिया गया है।

Back to top button