Automobile

Maruti Brezza हो सकती है एक SUV,मिलेगा रेंज रोवर वाला लुक

मारुति भारतीय बाजार में अपनी एसयूवी के लिए नहीं जानी जाती है। लेकिन जब कंपनी ने ब्रेजा को लांच किया था तब से लेकर अब तक इसने एसयूवी सेगमेंट में काफी ज्यादा ग्रोथ हासिल किया है।

Maruti Brezza हो सकती है एक SUV,मिलेगा रेंज रोवर वाला लुक

ब्रेजा इतनी ज्यादा पॉपुलर हुई की कंपनी को इसका फेसलिफ्ट लाना पड़ गया। इसका फेसलिफ्ट पहले के मुकाबले और भी जबरदस्त है। अगर आप एक नई एसयूवी लेने की सोच रहे हैं तो ब्रेजा एक अच्छी विकल्प बन सकती है। आज हम आपको मारुति ब्रेजा में मिलने वाले कुछ शानदार फीचर्स की पूरी जानकारी देंगे।

मारुति ब्रेजा एक मजबूत 5 सीटर एसयूवी है। इसमें पांच लोग बड़े ही आराम से बैठ सकते हैं। क्योंकि यह कार 1.5 लीटर के चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है।

Read more : बाइक खरीदना है तो खरीदें Honda Shine, सिर्फ 25 हजार में करे खरीदारी,Honda Shine का इंजन देता है माइलेज

यह इंजन इतना ज्यादा मजबूत है कि 6000 आरपीएम पर 103 बीएचपी का पावर और 4400 आरपीएम पर 138 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। 48 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ आने वाली यह एसयूवी 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज क्लेम करती है।

हालांकि आपको 15 किलोमीटर तक का माइलेज तो मिल ही जाता है। अगर आप माइलेज के लिए इसे खरीदना चाहते हैं तो फिर इसके सीएनजी मॉडल को खरीद सकते हैं। इसमें आपको काफी अच्छा माइलेज मिलेगा।

मारुति ब्रेजा कंपनी की एक बजट एसयूवी है, जिसकी कीमत ₹8 लाख से शुरू होकर 12 लाख रुपए तक जाती है। अगर आप एक नई ब्रेजा को खरीदने जाएंगे तो इस पर कई प्रकार के टैक्स भी देने होंगे। इसके बाद इसकी कीमत लगभग 13 से 14 लाख रुपए के आसपास पहुंच जाती।

Maruti Brezza हो सकती है एक SUV,मिलेगा रेंज रोवर वाला लुक

इसकी कीमत में आपको कई शानदार फीचर्स मिल जाते हैं। यह एसयूवी सनरूफ के साथ आती है। इसके अलावा इसमें एलइडी हेडलैंप और टेल लैंप दिया गया है। इंटीरियर में आपको ऑटो एसी, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक एडजेस्टेबल सीट्स, सीट बेल्ट, कार एयरबैग और चाइल्ड सेफ्टी लॉक भी दिया गया है। इसके अलावा भी इसमें कई प्रकार के आधुनिक फीचर्स मिलते हैं।

Back to top button