हेडलाइन

मंत्री व एक्ट्रेस गिरफ्तार : शिक्षक भर्ती घोटाले में बड़ी कार्रवाई… और लोगों पर भी कस सकता है शिकंजा….20 करोड़ से ज्यादा कैश हुए थे बरामद…मचा हड़कंप

कोलकाता 23 जुलाई 2022। शिक्षक भर्ती घोटाले में मंत्री को गिरफ्तार किया गया है। मंत्री के साथ-साथ उनकी करीबी एक्ट्रेस को भी ईडी ने हिरासत में लिया है। एक्ट्रक के ठिकानों पर शुक्रवार को छापेमारी में 20 करोड़ नकद मिले थे। मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके साथ ही उनकी करीबी बताई जा रही अर्पिता मुखर्जी को भी ED ने हिरासत में लिया है. ईडी ने पार्थ चटर्जी से 26 घंटे तक पूछताछ की थी. हालांकि गिरफ्तारी से पहले पार्थ ने स्वास्थ्य खराब होने का हवाला दिया था. लिहाजा अरेस्ट करने के बाद पार्थ को मेडिकल के लिए ले जाया गया.

शुक्रवार से ही लगातार ईडी की कार्रवाई चल रही थी। पश्चिम बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाले की जांच करते हुए ईडी ने करीब 26 घंटे की रेड के बाद ममता सरकार में तत्कालीन शिक्षा मंत्री और वर्तमान में उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया है और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को भी हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं. 

पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर अभी भी ईडी की रेड जारी है. बताया जा रहा है कि एसएससी घोटाले से जुड़े कई और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती हैं. ईडी के अधिकारी अभी अर्पिता मुखर्जी से पूछताछ कर रहे हैं. इस रेड के खत्म होने के बाद और भी रुपये बरामद हो सकते हैं.  

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी मानी जाने वालीं अर्पिता मुखर्जी के घर पर शुक्रवार को ED ने छापेमारी की थी, जिसमें करीब 20 करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया था. ED को अर्पिता के खिलाफ कुछ पुख्ता सबूत मिले थे, जिसके बाद उनके घर पर भी रेड मारी थी. इस लिस्ट में माणिक भट्टाचार्य, आलोक कुमार सरकार, कल्याण मॉय गांगुली जैसे नाम भी शामिल हैं. इन सभी का बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाले में कनेक्शन सामने आया था. 

Back to top button