ब्यूरोक्रेट्स

मंत्री-IAS अधिकारी आमने-सामने: स्टेज पर कलेक्टर को बेइज्जत करने पर IAS एसोसिएशन की CM से की शिकायत……लिखा- “यहां काम करना मुश्किल”

राजस्थान 23 नवंबर 2022 राजस्थान में आंतरिक खींचतान से जूझ रही कांग्रेस सरकार के सामने अब नई मुश्किल उत्पन्न हुई है। अशोक गहलोत सरकार के मंत्रियों और कांग्रेस विधायकों के बर्ताव से नाराज होकर भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारियों ने मोर्चा खोल दिया है। राज्य प्रशासनिक सेवा (आरएएस) अधिकारी पहले से ही सरकार से नाराज चल रहे हैं।आईएएस अधिकारियों ने मुख्य सचिव उषा शर्मा के माध्यम से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन भेजकर कहा कि मौजूदा हालात में उनका काम करना मुश्किल हो रहा है।

ये है पूरा मामला
जिला कलक्टर भगवती कलाल के मोबाइल पर उर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का फोन आया । भाटी बीकानेर जिले के निवासी हैं। इस पर कलक्टर ने मुंह पर हाथ लगाकर भाटी से कम आवाज में बात करना प्रारंभ ही किया था कि मीणा उत्तेजित हो गए । उन्होंने कलक्टर से कहा कि आप यहां से उठकर चले जाईये, ब्यूरोक्रेसी हावी हो रही है। इस पर कलक्टर उठकर चले गए । वे कुछ देर बात आए तो भी मीणा के तेवर ठंडे नहीं हुए।


मीणा ने सफाई में कहा कि मैं महिला सहायता समूह की प्रतिनिधियों से संवाद कर रहा था। किसी मामले में तीन-चार बार कलक्टर से मैने बात करने की कोशिश की तो वे फोन पर बात कर रहे थे। सरकारी योजनाओं पर उनका कोई ध्यान नहीं था ।

उल्लेखनीय है कि मीणा इससे पहले अलवर जिला कलक्टर के साथ दुव्र्यवहार कर चुके हैं। नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास इससे पहले अपने विभाग के अधिकारियों के साथ अभद्र व्यवहार कर चुके हैं। उन्होंने सीएम से आईएएस अधिकारियों की एसीआर भरने का अधिकार मांगा था। उनकी इस मांग का आईएएस अधिकारियों ने विरोध किया था।राजस्व मंत्री रामलाल जाट का तहसीलदार के साथ विवाद हो चुका है। कई आरएएस अधिकारियों का कांग्रेस विधायकों के विवाद सामने आ चुका है।

Back to top button