बिग ब्रेकिंग

मार्निंग अपडेट : आंधी-तूफान…बिजली गुल ! ….फिर भी बिना रूके चलता रहा रेस्क्यू…..टीम अब बहुत जल्द पहुंच जायेगी बोरवेल में फंसे मासूम राहुल तक…आधी रात राहुल ने खाया फल, लगातार कर रहा मूवमेंट…

जांजगीर 12 जून 2022। “आपरेशन राहुल” अब किसी भी वक्त पूरा हो सकता है। रेस्क्यू टीम राहुल के करीब पहुंचने वाली है। रात भर से चले आपरेशन के बाद अब टनल बनाने का काम किसी भी वक्त पूरा हो जायेगा। 80 फीट गहरे बोरवेल में से 60 फीट की गहराई पर फंसे राहुल के लिए रेस्क्यू टीम काफी सतर्कता से आगे बढ़ रही है। देर रात भी राहुल के बाडी में मूवमेंट थी, वहीं देर रात उसे सेव और केला दिया गया था, जिसे राहुल ने खाया था। राहुल के इसी हौसले से रेस्क्यू टीम पूरी उम्मीद में है कि वो राहुल को सुरक्षित निकाल लेगी।

इससे पहले रात करीब 12 बजे से अचानक से जांजगीर का मौसम बदल गया। तेज आंधी तूफान से रेस्क्यू टीम के लिए मुश्किलें आ रही थी, बावजूद रेस्क्यू का काम जारी रहा। इसी बीच आंधी-तूफान में बिजली भी गुल हो गयी, लेकिन जल्द ही उसे बहाल कर दिया गया। देर रात प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि लगभग 60 फिट गढ्ढे से ऊपर चढ़ने के लिए मशक्कत के साथ रैंप जैसा बनाया जा रहा है, ताकि बोरवेल से बाहर निकालने और बोरवेल तक ड्रिलिंग करने टीम पहुच सके।

तकनीकी विशेषज्ञों की सलाह के मुताबिक बोरवेल तक सुरंग तैयार करने रिस्क नही लिया जा रहा है। क्योंकि टेक्निकल एक्सपर्ट के मशविरा के पश्चात पाइप को वेल्डिंग करके सुरंग में सपोर्ट के लिए रखा जाएगा।गढ्ढे में ऑक्सीजन सिलेंडर सहित अन्य जरूरी सुविधाएं पहुचाने के साथ ही आगे कोई स्टेप उठाया जाएगा। बड़ी ड्रिलिंग मशीन कैटरपिलर से पत्थरों को तोड़कर बाहर निकाला जा रहा है। रेस्कयू में अभी कुछ घण्टे का वक्त और लग सकता है।

हालांकि रात करीब डेढ बजे तक सुरंग बनाने का काम शुरू नहीं हो सका था। इससे पहले रात करीब पौने एक बजे राहुल ने रेस्क्यू टीम की तरफ से दिये गये सेव और केले को खाया। कैमरे में उसकी हलचल भी कैद हुई। रात 2 बजे तक बोरवेल तक सुरंग बनाने पोकलेन और ड्रिलिंग मशीन से रैम्प तैयार किया जा रहा था।

Back to top button