शिक्षक/कर्मचारी

प्रमोशन के लिए आंदोलन का अल्टीमेटम : मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिला प्रमोशन में फिसड्डी… सहायक शिक्षक फेडरेशन ने की कलेक्टर से मुलाकात, दिया 1 दिसंबर तक का अल्टीमेटम

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर 25 नवंबर 2022। सहायक शिक्षक प्रमोशन में मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिला सबसे फिसड्डी हो गयी है। शिक्षा विभाग की लेट लतीफी का आलम ये है कि जिले के सहायक शिक्षक प्रधान पाठक प्रमोशन में सबसे जूनियर हो जायेंगे। देरी क्यों हो रही है ? .. प्रमोशन कब तक होगा ? सवालों का जवाब विभाग के आला अधिकारियों के पास भी नहीं है, लिहाजा अब सहायक शिक्षकों का गुस्सा चरम पर पहुंच गया है। प्रमोशन का इंतजार कर बेसब्र हो रहे सहायक शिक्षकों ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर 30 नवंबर तक प्रमोशन की प्रक्रिया शुरु नहीं हुई तो सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले जोरदार प्रदर्शन किया जायेगा।

इससे पहले शुक्रवार को सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार नेताम ने कलेक्टर विनय कुमार लंगेह से मुलाकात की और प्रमोशन में हो रही लेट लतीफी की शिकायत की। सहायक शिक्षक फेडरेशन की मांगों पर गंभीरता दिखाते हुए कलेक्टर लंगेह ने तत्काल कोरिया डीईओ को फोेन पर प्रमोशन की प्रक्रिया को पूर्ण करने का निर्देश दिया। कलेक्टर ने कहा कि डीपीसी का गठन कर 1 सप्ताह में सारी प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाये।छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन ने कहा कि 2 महीने से अधिक समय हो जाने पर भी पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण नही की गई है। जिसका खामियाजा भविष्य में इस जिले के समस्त सहायक शिक्षकों की वरिष्ठता पर प्रभाव पड़ेगा जिस पर कलेक्टर ने आश्वासन दिया है कि पदोन्नति प्रक्रिया 7 दिनों में पूर्ण कर ली जाएगी।


छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन जिला मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के सहायक शिक्षकों ने कलेक्टर को पहल के लिए धन्यवाद दिया और साथ ही ये भी कहा कि अगर प्रमोशन की पक्रिया पूर्ण नहीं हुई तो सहायक शिक्षक फेडरेशन 1 दिसम्बर 2022 को 1 दिवसीय धरना और रैली करने को बाध्य होगा।
इस भेंट में मुख्य रूप से छ ग सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार नेताम,प्रदेश सलाहकार केशरी लाल पैकरा,ब्लॉक अध्यक्ष विनोद कुमार पैकरा,जिला उपाध्यक्ष पंकज कुमार लहरे, होरी लाल यादव,जिला कोषाध्यक्ष लकेश कुमार,जिला मीडिया प्रभारी ओमप्रकाश जायसवाल ,ब्लॉक सचिव श्री ओम प्रकाश, बेचन सिंह, प्रीत राम चुरेंद्र, सत्यप्रकाश सिंह, विष्णु प्रसाद, जागेश्वर टांडीया, भैया लाल भगत,हंसराज सिंह, विरेन्द्र कुमार यादव, अशोक कुमार ठाकुर एवं सैकड़ों की संख्या में आदरणीय सहायक शिक्षक उपस्थित थे।

Back to top button