बिग ब्रेकिंग

मर्डर: किसान आंदोलन स्थल पर दर्दनाक तरीके से मर्डर…..पहले की पीट पीटकर हत्या, फिर हाथ काटकर बैरिकेट पर लटकाया

नई दिल्ली 15 अक्टूबर 2021। किसान आंदोलन के दौरान एक दर्दनाक खबर सिंघु बॉर्डर से आ रही है। एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गयी है और उसके हाथ काटकर बैरिकेट पर लटका दिया है। मामला दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर सोनीपत जिले के सिंघु बॉर्डर का है, जहां मारे गए युवक पर गुरु ग्रंथ साहिब से छेड़छाड़ करने का आरोप है.  तीनों कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग पर चल रहे किसानों के विरोध-प्रदर्शन के मुख्य स्थल के पीछे बैरिकेड पर युवक की लाश बंधी और लटकी हुई मिली है. लाश देखने से साफ होता है कि उसके साथ बर्बरता की गई है. मौके पर खून बिखरे पड़े थे.

प्रारंभिक रिपोर्टों में निहंगों- एक ‘योद्धा’ सिख समूह- पर हरियाणा के सोनीपत जिले के कुंडली इलाके में हुई इस क्रूर और बर्बर हत्या का आरोप लगाया जा रहा है. वाकये का एक वीडियो सामने आया है जिसमें निहंगों के एक समूह को सख्स के ऊपर चढ़ा हुआ दिखाया जा रहा है. शख्स के बाएं हाथ की कलाई कटी हुई है और जमीन पर बहुत खून बिखरा पड़ा है.

वीडियो में दिख रहा है कि निहंग, जिनमें से कुछ भाले लिए हुए हैं, उस शख्स के चारों ओर खड़े हैं और उससे अपना नाम और पैतृक गांव के बारे में पूछ रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कि घायल शख्स की मदद करने कोई आगे नहीं आ रहा है.

तस्वीर से साफ होता है कि हत्या से पहले उसके साथ मारपीट की गई है और उसे घसीटा गया है. लाश के दोनों हाथ बैरिकेड से बंधे हुए हैं. आरोप है कि धरना स्थल पर ही मौजूद कुछ लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. आरोप निहंगों पर लग रहे हैं.

Back to top button