शिक्षक/कर्मचारी

VIDEO : “सहायक शिक्षक चाहे किसी संगठन में हो वो इस लड़ाई में साथ आयें”……मनीष मिश्रा ने की सभी सहायक शिक्षकों से अपील…. मीडिया में जारी कर बयान ये कही बात…

रायपुर 19 दिसंबर 2021। सहायक शिक्षकों के आंदोलन ने “सहायक शिक्षक फेडरेशन” को प्रदेश का सबसे ताकतवर संगठन बना दिया है। पहले से ही अधिकांश सहायक शिक्षक फेडरेशन का हिस्सा बने हुए थे, लेकिन जिस तरह से आंदोलन 9वें दिन तक जारी है, उसने हजारों सहायक शिक्षकों का दूसरे संगठनों से मोहभंग कर दिया है। कई शिक्षक संगठनों को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर वो अपने संगठन के सहायक शिक्षकों को किस तरह से रोकें। इधर फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने आह्वान किया है कि सहायक शिक्षक फेडरेशन से जुड़ें।

उन्होंने मीडिया में जारी अपने बयान में सहायक शिक्षक फेडरेशन को ही सहायक शिक्षकों का हितैषी संगठन बताया है। उन्होंने संगठन की सीमा से परे जाकर फेडरेशन के इस आंदोलन से जुड़ने का आह्वान किया है। ऐसे देखा जाये तो शिक्षक आंदोलन के इतिहास में आज तक सिर्फ वेतन विसंगति की मांगों को लेकर सहायक शिक्षक कभी लामबंद हुए भी नहीं थे। ये पहली बार है जब सहायक शिक्षकों ने अपने फेडरेशन के बैनर तले आंदोलन की शुरुआत की है।

मनीष मिश्रा ने मीडिया को जारी बयान में कहा है कि ….

सहायक शिक्षक फेडरेशन वर्ग 3 का एकमात्र संगठन है। मैं उन साथियों से अपील करना चाहता हूं, जो वर्ग 3 के हैं और विभिन्न संगठनों से जुड़े हुए हैं। ये लड़ाई सहायक शिक्षकों की अपनी लड़ाई है। वर्ग तीन के साथी भले ही किसी और संगठन में हो, लेकिन इस लड़ाई में साथ आयें। सहायक शिक्षक इस आंदोलन को लड़ रहा है और आगे भी लड़ेगा। हमारे संगठन में आइये, आपको पूरा मान और सम्मान दिया जायेगा। फेडरेशन के साथ आइये, अपने परिवार में आइये, हमलोग साथ लड़ेंगे।

Back to top button