हेडलाइन

स्कूलों में दशहरा-दीपावली की छुट्टी पर अभी तक आखिरी फैसला नहीं…8 सितंबर को ही DPI ने भेजा है प्रस्ताव…शासन स्तर पर लिया जाना है फैसला ..अधिकारी बोले…

रायपुर 28 अक्टूबर 2022। नवरात्र शुरू हो चुका है, लेकिन अभी तक स्कूलों में दशहरा की छुट्टी को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो पायी है। लोक शिक्षण संचालनालय की तरफ से जो प्रस्ताव भेजा गया था, उस पर राज्य सरकार की तरफ से स्पष्ट निर्देश नहीं आया है। 8 सितंबर को ही DPI की तरफ से स्कूल शिक्षा विभाग को प्रस्ताव भेजा गया था, करीब 21 दिन बाद भी उस प्रस्ताव पर निर्णय नहीं हुआ है। हालांकि प्रस्तावित छुट्टी में 3 अक्टूबर के दशहरा की छुट्टी प्रस्तावित है, लिहाजा माना जा रहा है कि एक-दो दिनों में छुट्टी पर निर्णय लिया जा सकता है।

डीपीआई की तरफ से जो प्रस्ताव भेजा गया है, उसमें दशहरा के लिए 3 से 7 सितंबर कुल 5 दिन की छुट्टी, दीपावली में 21 अक्टूबर से 26 अक्टूबर कुल 6 दिनों की, शीतकालीन छुट्टी 23 दिसंबर से 28 दिसंबर कुल 6 दिन और गरमी की छुट्टी 1 मई से 15 जून तक यानि कुल 46 दिनों की छुट्टी शामिल है। हालांकि ये प्रस्ताव शासन स्तर पर विचार के लिए भेजा गया है। शासन इसमें अपना निर्णय देगा।

शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डीपीआई की तरफ से भेजा गया है, शासन स्तर पर इसका निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभी तक स्कूलों की पहली प्राथमिकता स्कूलों में तिमाही परीक्षा संचालित करानी है। सभी स्कूलों में 10 सितंबर तक तिमाही परीक्षा आयोजित करानी है। छुट्टी का निर्णय उसी के मद्देनजर लिया जायेगा।

Back to top button