हेडलाइन

शिक्षक हड़ताल अपडेट : मोर्चा के प्रांतीय संचालकों की बैठक में 31 जुलाई की बैठक की रणनीति तैयार, आंदोलन को लेकर ये लिया गया फैसला

रायपुर 24 जुलाई 2023। 31 जुलाई से प्रस्तावित शिक्षकों की हड़ताल को लेकर शिक्षक मोर्चा अब एक्शन मोड में आ गया है। सोमवार को सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा, टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, संयुक्त शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष केदार जैन, शालेय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे और नवीन शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास राजपूत ने आनलाइन बैठक की और हड़ताल की रणनीति को आखिरी रूप दिया।

शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रांतीय संचालक मनीष मिश्रा, वीरेंद्र दुबे, विकास राजपूत, केदार जैन, संजय शर्मा ने 31 जुलाई से अनिश्चित कालीन आंदोलन पर विस्तार से चर्चा की। बैठक में बनी रणनीति के मुताबिक मोर्चा के संचालक जल्द ही ही आंदोलन व मांग के संबंध में संबंधित अधिकारियों से चर्चा करेंगे। मोर्चा में जुड़े हुए सभी संघ के पदाधिकारी यथा संकुल, विकासखंड, जिला स्तर पर बैठक कर 31 जुलाई से अनिश्चितकालीन आंदोलन के संबंध में तालमेल व समन्वय स्थापित करें।

संचालकों ने फैसला लिया है कि अनिश्चितकालीन आंदोलन,बैठक, अल्टीमेटम आदि गतिविधियो का मीडिया में पोस्टर बैनर आदि के माध्यम से अपने अपने स्तर पर भरपूर प्रचार प्रसार किया जायेगा। अंदोलन तक किसी भी बैठक, ज्ञापन, अल्टीमेटम, जनप्रतिनिधि, अधिकारियों से चर्चा, प्रेस मीडिया आदि में छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर का ही उपयोग किया जायेगा । पदाधिकारियों को उनके स्तर पर संचालक, उपसंचालक, सहायक संचालक के रूप में उल्लेखित करें। किसी भी स्थिति में किसी संघ विशेष के नाम व पद का उपयोग ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जायेगा। छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा द्वारा निर्धारित एक सूत्री मांग का ज्ञापन ही कहीं भी आवश्यकता पड़ने पर देवे अपने स्तर से कोई नया मांग नहीं जोड़ा जायेगा।

    Back to top button