हेडलाइन

हेड कांस्टेबल ने दे दी जान, परिजनों का आरोप, प्रशिक्षु डीएसपी की डांट से थे आहत, अफसर करते थे परेशान

बिलासपुर 4 मई 2024। बिलासपुर में हेड कांस्टेबल ने अपनी जान दे दी। आरोप है कि डीएसपी की प्रताड़ना से तंग आकर हेड कांस्टेबल लखन मेश्राम ने खुदकुशी की है। वो सरकंडा थाने में हेड कांस्टेबल थे और मालखाने की भी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। परिजनों ने उनका शव को पेड पर टंगा हुआ पाया है। परिजनों का आरोप है कि प्रधान आरक्षक लखन अफसरों की डांट की वजह से काफी परेशान थे।

सरकंडा थाने में पदस्थ लखन मेश्राम गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के रहने वाले थे। शाम में ड्यूटी से लौटने के बाद लखन मेश्राम ने मोबाइल बंद कर लिया। खाना खाकर परिवार के लोगों के सोने के बाद वो बिना किसी को बताये आधी रात घर निकल गये। सुबह जब घर के लोगों की नींद खुदी तो उन्होंने लखन मेश्राम को घर में नहीं पाया। घरवालों को लगा कि वो थाने गये होंगे। लेकिन वो थाने नहीं गये थे।

जिसके बाद परिजनों ने तलाश शुरू की। सुबह परिजन घर के पीछे की तरफ गए, तब लखन की लाश पेड़ पर लटकती मिली। आरोप है कि प्रशिक्षु डीएसपी और थाना प्रभारी रोशन आहूजा ने उन्हें थाने में जब्त सामान को कोर्ट में जमा करने के लिए बोला था, लेकिन कुछ महीने पहले ही उन्होंने मालखाने का चार्ज लिया थे, जिसके कारण तत्काल सामान जमा करने में असमर्थता जताई। घटना वाली शाम प्रशिक्षु अफसर ने लखन मेश्राम को डांट भी लगायी थी।

Back to top button