हेडलाइन

ड्राईवरों की हड़ताल खत्म: ट्रक-बस ड्राईवरों की हड़ताल खत्म, हिट एंड रन कानून को लेकर छत्तीसगढ़ ड्राईवर महासंगठन के बैनर तले हो रही थी हड़ताल

रायपुर 10 जनवरी 2024। ड्राईवरों की हड़ताल खत्म हो गयी है। छत्तीसगढ़ ड्राईवर महासंगठन ने हड़ताल खत्म करने की लिखित सूचना देते सभी ड्राईवरों से अपील की है, कि वो तत्काल अपने काम पर लौट जायें। आपको बता दें कि प्रदेश भर के ड्राईवर हिट एंड रन कानून को लेकर हड़ताल पर चले गये थे। हड़ताल की वजह से व्यवस्था काफी लचर हो गयी थी, लेकिन हड़ताल खत्म होने के बाद अब फिर से सुचारू रूप से वाहनों का संचालन शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ ड्राईवर महासंगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सेन ने रायपुर कलेक्टर को इस संबंध में लिखित सूचना दी है, कि उन्होंने अपनी हड़ताल को खत्म कर दिया है।

अगर, कहीं बर किसी वाहन को रोका जाता है, तो उस ड्राईवर की ये खुद की जिम्मेदारी होगी। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सेन ने कहा है कि मिले आश्वासन से महासंगठन संतुष्ट है, इसलिए हड़ताल को खत्म करने का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के ट्रक और बस चालक हिट एंड रन कानून के विरोध में एक बार फिर बुधवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गये थे। हड़ताल की वजह से 65 हजार से अधिक गाड़ियों के पहिये थम गये थे। इस आंदोलन को छत्तीसगढ़ हाईवा परिवहन संघ भी ने समर्थन दिया था।

छत्तीसगढ़ ड्राइवर महासंगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सेन ने बताया कि केंद्र सरकार के काले कानून के विरोध के साथ हम 12 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे थे, हमारी प्रमुख मांग थी कि सरकार ने जो ड्राइवर के खिलाफ कानून लाया गया है उसे वापस लिया जाए, आश्वासन के बाद हमने हड़ताल को खत्म करने का फैसला लिया है।

Back to top button